Rajasthan Election 2023: CP Joshi ने दिए संकेत, मोदी सरकार की योजनाओं के सहारे चुनावी मैदान में उतरेगी BJP
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1722219

Rajasthan Election 2023: CP Joshi ने दिए संकेत, मोदी सरकार की योजनाओं के सहारे चुनावी मैदान में उतरेगी BJP

Rajasthan Election 2023: भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर केंद्रीय नेतृत्व की ओर से एक माह के महा जनसंपर्क अभियान शुरू किया गया है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस के आराेपों पर पलटवार करते हुए कहा कि चुनावी साल में जनता को सपने दिखाने की कोशिश कर रही है कांग्रेस.

Rajasthan Election 2023: CP Joshi ने दिए संकेत, मोदी सरकार की योजनाओं के सहारे चुनावी मैदान में उतरेगी BJP

BJP Plan Rajasthan Election 2023: भारतीय जनता पार्टी नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं के सहारे राजस्थान के चुनावी महासंग्राम में उतर रही है. बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता इन योजनाओं को प्रदेश के गांव-ढाणी में लोगों तक पहुंचाएंगे. साथ ही जिला, मंडल और पंचायत पर विभिन्न वर्गों के सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस के आराेपों पर पलटवार करते हुए कहा कि चुनावी साल में जनता को सपने दिखाने की कोशिश कर रही है कांग्रेस.

सीपी जोशी ने कांग्रेस के आराेपों पर पलटवार, कहा- जनता को सपने दिखा रही कांग्रेस

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर केंद्रीय नेंतृत्व की ओर से एक माह के महा जनसंपर्क अभियान शुरू किया गया है. चार लोकसभा क्षेत्रों का एक क्लस्टर बनाया गया है, जिसमें कि भाजपा के दो वरिष्ठ नेता आठ-आठ दिन का प्रवास कार्यक्रम रखेंगे. इसके अलावा महा जनसंपर्क अभियान के तहत मोर्चा सम्मेलन, लाभार्थी संवाद, व्यापारी संवाद, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के साथ संवाद किया जाएगा.

 नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर महा जनसंपर्क अभियान शुरू 

जोशी ने कहा कि 21 जून को विश्व योग दिवस, 23 जून को भाजपा संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्मजंयती पर प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी सीधा देश की दस लाख जनता से जनता से संवाद करेंगे, वहीं 25 जून को मन की बात कार्यक्रम के बाद आपातकाल पर संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा.

23 जून को PM मोदी दस लाख जनता से संवाद करेंगे

सीपी जोशी ने कहा कि प्रत्येक लोकसभा का एक बड़ा सम्मेलन एंव जनसभा होगी, प्रत्येक पंचायत समिति स्तर पर लाभार्थियों का सम्मेलन आयोजित होगा. लोकसभा, विधानसभा, मंडल स्तर और पंचायत स्तर के कार्यक्रम पार्टी ने तय किए हैं. आगामी समय में इन सभी कार्यक्रमों को लेकर पार्टी ने स्थानीय स्तर पर नेताओं को दायित्व सौंपा है. केंद्र की मोदी सरकार के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण से जुड़ी तमाम योजनाओं जिसमें गरीब, किसान, महिला और युवाओं के उत्थान के लिए देश में अनेक योजनाएं लागू की गई हैं.

सही मायनों में इन 9 वर्षों में देश का सर्वागींण विकास हुआ- सीपी जोशी

देश में जिस गति से विकास कार्य होने थे वो पिछले 60 वर्षों में नहीं हो पाए इन 60 वर्षो के कांग्रेस राज में विकास की गति बेहद धीमी रही, जबकि 2014 के बाद देश का सही मायनों में इन 9 वर्षों में देश का सर्वागींण विकास हुआ.

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बयान का हवाला देते हुए जोशी ने कहा कि कांग्रेस पहले ही यह मान चुकी कि दिल्ली से यदि एक रूपया विकास के लिए भेेजा जाता था, तो गांव तक महज 15 पैसे ही पहुंचते थे, 85 पैसे तो भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ जाते थे, जबकि मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रत्येक योजना का पैसा सीधा अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचता है.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर: अशोक गहलोत ने PM पर साधा निशाना कहा- 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है'

प्रधानमंत्री जन आवास, शौचालय, जल जीवन मिशन, आयुष्मान भारत योजना, अमृत सरोवर योजना, हाईवे निर्माण को गति, अमृत स्टेशन योजना सहित रेल इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में हुए चहुंमुखी विकास हुए हैं. रेलवे बजट के बारे में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि जहां वर्ष 2013-14 में राजस्थान को रेलवे के लिए मात्र 650 करोड़ का बजट मिला था उसे 2022 में बढाकर साढे़ नौ हजार करोड़ कर दिया गया. प्रदेश के 30 मेडिकल कॉलेज में से 23 मेडिकल कॉलेज इन 9 वर्षों में नरेंद्र मोदी जी की सरकार द्वारा ही प्रदेश को दिए गए है.

Trending news