Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन, कल है लास्ट डेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1361688

Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन, कल है लास्ट डेट

Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट में कुल 2756 पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक अभ्यर्थियों  राजस्थान हाई कोर्ट ऑफिसियल वेबसाइट  hcraj.nic.in पर  जा के जल्द अप्लाई कर सकते हैं.  इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 2756 रिक्त पदों को भरा जाएगा. आवेदन की प्रक्रिया 22 अगस्त 2022 से जारी है.

Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन, कल है लास्ट डेट

Rajasthan High Court Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले अभियर्थियों के लिए बेहद काम की खबर है. राजस्थान हाईकोर्ट में कुल 2756 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 22 सितंबर है. ऐसे में जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वो राजस्थान हाई कोर्ट ऑफिसियल वेबसाइट  hcraj.nic.in पर  जा के जल्द अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले इच्छुक अभियर्थी अधिकारिक ऑफिसियल साइट जा कर इन भर्तियों पर निकली अधिसूचनाओं के बारे में  पहले जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें. साथ ही इस बात भी ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 2756 रिक्त पदों को भरा जाएगा. आवेदन की प्रक्रिया 22 अगस्त 2022 से जारी है.

यह भी पढ़ेंः BSER REET Result 2022: जल्द आ सकता है रीट का रिजल्ट, reetbser2022.in पर करें चेक

इन पदों पर कर सकते अपलाई
कुल पदों की संख्या – 2756 पद
जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट पदों के लिए – 320 पद
जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए – 378 पद

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए, साथ ही आवेदक को कंप्यूटर की भी जानकारी होनी चाहिए.
यह निर्धारित की गई है उम्र सीमा
इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच तय की गई है. आवेदक के उम्र की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी. वहीं अधिकतम आयु की सीमा में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है.

कैसे होगी चयन प्रक्रिया 
राजस्थान हाईकोर्ट भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के और और कंप्यूटर लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. जिनकी  तारीखों का ऐलान अलग से नोटिफिकेशन जारी करके किया जाएगा. फिलहाल अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी परीक्षा पाठ्यक्रम देख सकते हैंऔर परीक्षा की तैयारी कर सकते है.

आवेदन शुल्क
सामान्य और अन्य राज्य के ओबीसी वर्ग के आवेदक को 500 रुपए, राजस्थान राज्य के ओबीसी वर्ग को 400 रुपए और एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को 350 रुपए परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा. 

 मिलेगी  कितनी  सैलरी 

राजस्थान हाईकोर्ट में भर्ती के लिए अंतिम रूप से चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को दो महीने की ट्रेनिंग पीरियड पर रहना होगा. इस दौरान उन्हें 14,600 रुपए प्रति महीने सैलरी दी जाएगी. इसके बाद 20,800 रुपए से लेकर 65900 रुपए के बीच सैलरी रहेगी.

यह भी पढ़ेंः  RAS Exam 2021: आरएएस भर्ती परीक्षा का ऑनलाइन भरना होगा एप्लीकेशन फॉर्म, 3 अक्टूबर तक का है मौका

 ऐसे करें आवेदन
-सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाएं.
-होम पेज पर दिए गए Recruitment सेक्शन में जाएं.
-यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
आवश्यक विवरण और दस्तावेज को अपलोड करें.
-आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फिर सबमिट करें.

Trending news