राजस्थान आईटी दिवस 2023: आईटी मेगा जॉब फेयर में 12500 से अधिक युवाओं को जॉब लेटर दिए गए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1621221

राजस्थान आईटी दिवस 2023: आईटी मेगा जॉब फेयर में 12500 से अधिक युवाओं को जॉब लेटर दिए गए

पिंकसिटी में तीन दिवसीय जॉब, तकनीक और आइडिया का महाकुंभ का समापन हुआ. आईटी फेस्ट के अंतिम दिन है. हैकाथॉन कार्यक्रम में विजेताओं को पुरस्कार दिए गए.शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा की राजस्थान आईटी दिवस फेस्ट में युवाओं की भागीदारी भविष्य के राजस्थान की तस्वीर पेश करती है.

राजस्थान आईटी दिवस 2023: आईटी मेगा जॉब फेयर में 12500 से अधिक युवाओं को जॉब लेटर दिए गए

Jaipur News: पिंकसिटी में तीन दिवसीय जॉब, तकनीक और आइडिया का महाकुंभ का समापन हुआ. आईटी फेस्ट के अंतिम दिन है. हैकाथॉन कार्यक्रम में विजेताओं को पुरस्कार दिए गए.शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा की राजस्थान आईटी दिवस फेस्ट में युवाओं की भागीदारी भविष्य के राजस्थान की तस्वीर पेश करती है. उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे तकनीक के माध्यम से प्रदेश और देश का नाम आगे बढ़ाने का प्रयास करें. 36 घंटे तक लगातार 3 हजार प्रतिभागियों ने मेहनत कर हैकाथॉन प्रतियोगिता को सफल बनाया.

इस प्रतियोगिता में महिलाओं की भागीदारी बहुत अच्छी रही.ऑनलाइन मोड में भी 60 से अधिक देशों के प्रतिभागियों ने इसमें भाग लिया. आज का युग विज्ञान का युग है. दुनिया एक ग्लोबल विलेज हमारे सामने है. आज के युग में डिजिटल साक्षर बहुत जरूरी है. हमको सर्वश्रेष्ठ बनना है और पूरे देश को दुनिया में नंबर वन पर लाना है.हमारी नौजवान पीढ़ी इस क्षेत्र में पूरी लगन से काम करेगी. तकनीक के माध्यम से हम देश को आगे बढ़ाने का काम करें.

प्रथम पुरस्कार के रूप में गाजियाबाद से विशाल मिश्रा, उज्ज्वल कसेरा, आकाश कुमार यादव, तनिष्क श्रीवास्तव, श्रीशेुंद लाहिरी की टीम कृषक को 25 लाख रुपए का वर्क ऑर्डर दिया गया. ऑनलाइन हैकाथॉन के विजेता इश्विन खत्री, चैतन्य रॉय, शनील खत्री, मनीष शंभू और मोहित कड़वे की टीम रही.हैकॉथान में प्रथम पुरस्कार के रूप में 25 लाख रुपए, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 20 लाख रुपए और तृतीय पुरस्कार के रूप में 15 लाख रुपए के वर्कऑर्डर राजस्थान सरकार द्वारा दिये जायेंगे.

मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने कहा की छत्तीस घंटे के नॉन-स्टॉप कोडिंग मैराथन हैकथॉन का आज समापन हुआ हैं. नॉन-स्टॉप कोडिंग मैराथन के माध्यम से प्रतिभाशाली कोडर्स, डेवलपर्स और डिजाइनरों द्वारा अभिनव समाधान विकसित करने, रोमांचक पुरस्कारों के लिए प्रतिस्पर्धा करने और 60 लाख रुपये की परियोजनाओं पर राजस्थान सरकार के साथ काम करने के लिये प्रतिस्पर्धा की गई. अतिरिक्त मुख्य सचिव अखिल अरोडा ने बताया की राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में दो दिन तक आयोजित हुए मेगा आईटी जॉब फेयर में लगभग 18 हजार 500 से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया. विभिन्न कंपनियों द्वारा युवाओं को उनके अनुभव और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर हजारों अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया गया और 12 हजार 500 से अधिक जॉब लैटर प्रदान किए गए.

ये भी पढ़ें- Ajmer: डिज्नीलैंड में लगा 50 फीट ऊंचा झूला चेन टूटने से गिरा, 7 बच्चों के साथ इतने घायल

गौरतलब है कि दिये गये जॉब में 36 लाख रूपये का अधिकतम वार्षिक पैकेज ऑफशोर टेक्नोलेब द्वारा पंकज कुमार को ऑफर किया गया. जॉब फेयर में 430 से अधिक कम्पनियों ने हिस्सा लिया. राजस्थान आईटी डे 2023 फेस्ट के समापन दिवस को मेगा आईटी जॉब फेयर, हेकाथॉन, स्मार्ट विलेज, विभिन्न टॉक शॉ, फिल्म फेस्टिवल का प्रदर्शन और मनोरंजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

Trending news