Rajasthan news: SAILमें 10 वीं पास के लिए नौकरी, जानिए क्या है प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1939424

Rajasthan news: SAILमें 10 वीं पास के लिए नौकरी, जानिए क्या है प्रक्रिया

Rajasthan news: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) में अटेंडेंट कम टेक्नीशियन ट्रेनी की नौकरी (Sarkari Naukri)ज्यादातर युवाओं को पसंद आती है.  हर कोई इसमें नौकरी पाने के लिए काफी मेहनत करता पड़ता है.

Rajasthan news: SAILमें  10 वीं पास के लिए नौकरी, जानिए क्या है प्रक्रिया

Rajasthan news: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) में अटेंडेंट कम टेक्नीशियन ट्रेनी की नौकरी (Sarkari Naukri)ज्यादातर युवाओं को पसंद आती है.  हर कोई इसमें नौकरी पाने के लिए काफी मेहनत करता पड़ता है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 10वीं और ITI पास होना आवश्यक है.  इसे कम योग्य युवक के लिए आवेदन करना असंभव है.

क्या है सैलरी 

इसमे चयनित युवाओं को 25070 रुपए से लेकर 35070 रुपए तक की सैलरी दी जाती है. चयनित युवाओं को औद्योगिक महंगाई भत्ता,कैफेटेरिया दृष्टिकोण और अन्य भत्ते के तहत अनुलाभ,अंशदायी भविष्य निधि,ग्रेच्युटी अधिनियम के अनुसार ग्रेच्युटी,स्वयं और परिवार के लिए निःशुल्क चिकित्सा उपचार,मकान किराया भत्ता के तहत सैलरी मिलती है.

इसे भी पढ़े: कांग्रेस की चौथी सूची पर राहुल गांधी ने फंसाया पेंच! 65 में से 30 नामों पर ही बनी सहमति

क्या होता है काम 
सेल अटेंडेंट (technician trainee)परीक्षा पैटर्न के विभिन्न स्तरों को पास करने वाले उम्मीदवारों को कंपनी के भीतर नियुक्ति मिलती है.(trainning period) पूरी होने के बाद उन्हें कंपनी के स्थाई कर्मचारी के रूप में शामिल किया जाएगा.अपनी सेवा के दौरान उन्हें निम्नलिखित काम को करना होता है.विभिन्न मशीनों  के लिए फिटर के रूप में कार्य करना रहता है. मशीनिस्ट के तौर पर कर्मचारी को यह जांचना होता है कि फैक्ट्री में मौजूद मशीनें अच्छी स्थिति में हैं या नहीं.

क्या है योग्यता
उम्मीदवारों को  किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रीशियन/फिटर/मशीनिस्ट के संबंधित ट्रेड में ITI (रेगुलर) का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को सीबीटी, ट्रेड टेस्ट और कौशल परीक्षा व इंटरव्यू से गुजरना पड़ता है. 

इसे भी पढ़े: पर्चा भरने के लिए 'पायलट' रवाना, RO के दफ्तर तक रोड शो, ताकत देख हिली बीजेपी

Trending news