13 सितंबर से है राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर का रिटेन टेस्ट, कैंडिडेट्स यहां पढ़ें गाइडलाइन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan983974

13 सितंबर से है राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर का रिटेन टेस्ट, कैंडिडेट्स यहां पढ़ें गाइडलाइन

प्रदेश में उप निरीक्षक पुलिस और प्लाटून कमाण्डर की लिखित परीक्षा 13 से 15 सितम्बर के बीच होगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: प्रदेश में उप निरीक्षक पुलिस (Sub Inspector of Police) और प्लाटून कमाण्डर की लिखित परीक्षा (Exam) 13 से 15 सितम्बर के बीच होगी. इस परीक्षा को पूरे राजस्थान (Rajasthan) के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों (Exam Centres) में आयोजित किया जाएगा. इस परीक्षा में हर रोज लगभग 2 लाख 50 हजार कैंडिडेट (Candidates) हिस्सा लेंगे. परीक्षा के सफल आयोजन हेतु कड़े इंतेजाम किए गए हैं. सुरक्षा के लिहाज से भी कैंडिडेट्स को किसी भी तरह के मोबाइल फोन (Mobile Phone), तकनीकी उपकरण (Technical Equipment), इलेक्ट्रोनिक डिवाइस एव ब्लूटूथ उपकरण के साथ परीक्षा सेंटर में प्रवेश नहीं मिलेगा. एटीएस-एसओजी एडीजी अशोक राठौड़ (Ashok Rathod) ने बताया कि परीक्षा के दौरान लोगों की काफी भीड़ हो सकती है. 

यह भी पढ़े-  बंगाल के महादंगल में उतरा 'शेखावाटी', ममता बनर्जी को टक्कर देगी राजस्थान की बहू

एडीजी ने आगे कहा कि परीक्षा सेंटर वाले जिलों में परीक्षा की वजह से बस स्टैंड (Bus Stand) और रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर लोगों का अलग से भार होगा. कैंडिडेट्स और उनके साथ आने वाले उनके परिजन से भी अपील की गई है कि वे यातायात के नियमों का पूरी तरह से पालन करें और अपने वाहन नियत स्थान पर ही पार्क करें. इसके अलावा उन्होने कहा कि अगर कोई असामाजिक तत्वों द्वारा परीक्षा प्रणाली को प्रभावित करने का प्रयास किया जाता है तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दें.

यह भी पढ़े- Rajasthan में IT एक्ट-2000 लागू होने के 21 साल बाद आया पहला फैसला, परिवादी को मिला न्याय

एडीजी राठौड़ (ADG Rathod) ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा में किसी भी तरह की धांधलेबाजी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, सब पर कड़ी नजर रखी जा रही है. अगर कोई ऐसा करता पाया गया तो उसपर तुरंत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को भी विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं.

अधिकारियों ने आगे कहा है कि परीक्षा के सफल संचालन हेतु परीक्षा सेंटरों की सुरक्षा, चेकिंग व निगरानी दुरुस्त रखने हेतु भी निर्देश जारी किया गया है. कोविड के खतरे के कारण काफी समय से राजस्थान में भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई थी.

Trending news