Rajasthan Politics: उपचुनाव को लेकर कांग्रेस-बीजेपी की तैयारी पूरी! जूली बोले- गठबंधन पर फैसला आलाकमान का, राठौड़ बोले- उनका समय गया, अब हमारा समय...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2424299

Rajasthan Politics: उपचुनाव को लेकर कांग्रेस-बीजेपी की तैयारी पूरी! जूली बोले- गठबंधन पर फैसला आलाकमान का, राठौड़ बोले- उनका समय गया, अब हमारा समय...

Rajasthan news: प्रदेश में छह विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी अपनी तैयारी पूरी बता रहे हैं. उपचुनाव में गठबंधन को लेकर नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस नेता टीकाराम जूली ने कहा कि गठबंधन पर फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा. वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने जीत को लेकर कहा कि उनका समय गया, अब हमारा समय है. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan news: प्रदेश में विधानसभा की छह सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं. इनमें पांच सीटें झुंझुनूं, दौसा, देवली उनियारा, चौरासी और खींवसर विधायकों के सांसद बनने से खाली हुई है. वहीं, एक सीट सलूम्बर वर्तमान विधायक अमृतलाल मीणा के निधन के कारण खाली हुई है. इन सभी छह सीटों पर 3 दिसम्बर से पहले उपचुनाव होने हैं. चुनाव आयोग ने अभी मतदान की तारीखें घोषित नहीं की है, लेकिन भाजपा कांग्रेस के नेता उपचुनाव को लेकर अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. कांग्रेस और बीजेपी ने विधानसभा सीटों के लिए नेताओं की कमेटियां गठित कर दी. ग्राउंड लेवल पर दोनों ही बिसात बिछा चुके हैं. भाजपा उपचुनाव को लेकर दो-दो बार रायशुमारी कर चुकी है.

गठबंधन को लेकर बोले जूली
प्रदेश में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस सहयोगी दलों के साथ गठबंधन की बात कहती आ रही है, लेकिन गठबंधन में शामिल आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल कुछ अलग ही राग अलाप रहे हैं. इसको लेकर कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि गठबंधन का काम एआईआईसी का काम है. जो भी निर्णय एआईसीसी लेगी उस आधार पर ही गठबंधन होगा. हमारी तरफ से ऐसी चर्चा नहीं हुई है.

बीजेपी पर बरसे टीकाराम जूली
जूली ने कहा कि उपचुनाव की तैयारी पूरी है हम रेडी है, जैसे तारीख आएगी हम पूरी तरह से लग जाएंगे. बीजेपी की तैयारी अधूरी है. जो पार्टी वन नेशन वन इलेक्शन की बात कर रही है वो चार स्टेट और उपचुनाव एक साथ नहीं कर पा रही है. उनकी हालत खराब है, तैयारी पूरी नहीं है इसलिए चुनाव को डिले किया जा रहा है. राजस्थान में भी वन स्टेट वन इलेक्शन की बात कह रही है, जहां उपचुनाव होने जहां सीटें खाली हो गई है किसी वजह से चुनाव नहीं हो पा रहे हैं. खुद मुख्यमंत्री के जिले में जिला प्रमुख की सीट खाली है, उप जिला प्रमुख को भी चार्ज नहीं दिया गया है. दूसरों की बात कर रहे हैं, पहले उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.

उपचुनाव की तैयारियों के लेकर बोले राठौड़
वहीं, दूसरी ओर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने उपचुनाव को लेकर कहा कि भाजपा पूरी तरह तैयार ह. अभी चुनावी माहौल बन रहा है. पांच सीटों पर हम जीत नहीं पाए, इसलिए वो उत्साहित हैं. वो समय चला गया, अब हमारा समय आया है. हमारी सरकार ने काम किया है, उससे परिवर्तन भी आया है. इस परिवर्तन का लाभ हमें मिलेगा. जनता में जागृति बढी है. डबल इंजन केंद्र और राज्य की सरकार ने काम से लोग उत्साहित हैं. चुनाव की घोषणा नहीं हुई, लेकिन तैयारी है. हाल ही दौरे को लेकर राठौड़ ने कहा कि अभी परिचयात्मक कार्यक्रम था. जब जाएंगे कार्यकर्ताओं से चर्चा होगी. जनता और कार्यकर्ताओं में उत्साह है. क्षेत्र में भ्रम का निवारण हुआ है, उसका लाभ हमें मिलने वाला है. 

मदन राठौड़ ने गहलोत पर कसा तंज
पूर्व सीएम अशोक गहलोत के लम्बे समय बाद सक्रिय होने को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि मैने सोचा कांग्रेस से निकल रहे हैं अशोक गहलोत. आंतरिक संघर्ष के कारण गहलोत घर में कैद रहे. डोटासरा, सचिन और गहलोत में होड़ मची है, प्रतिस्पर्धा है, लेकिन नकारात्मक प्रतिस्पर्धा नहीं हो तो अच्छा है. राठौड़ ने कहा कि एक राज्य एक चुनाव की हमारी सोच सही है. लगातार चुनावी आचार संहिता के कारण विकास कार्य नहीं हो पाते हैं. उससे बचा जाए उस समय को विकास में लगाया जाए. सीएम की सोच स्वागत योग्य है, विपक्ष को भी सहयोग करना चाहिए. विरोध करना है तो करो ना. विकास में जुटना है पांच साल चुनाव विकास का बहाना ढूंढते हैं. हम क्या कर पा रहे हैं या नहीं इसकी समीक्षा जरूरी है. हमारी सरकार ने वार्डों के चुनाव कराए हैं, पता नहीं उन्हें क्या लगता है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Crime: देर रात युवती को खेत में ले जाकर की हैवानियत,मन भरा तो पीट-पीटकर... 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news