Jaipur News: कांग्रेस विधायक अर्जुन बामनिया का BJP पर पलटवार, बोले- हम सदन में हमारा डीएनए टेस्ट करवाएंगे जवाब मिल जाएगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2320126

Jaipur News: कांग्रेस विधायक अर्जुन बामनिया का BJP पर पलटवार, बोले- हम सदन में हमारा डीएनए टेस्ट करवाएंगे जवाब मिल जाएगा

Jaipur News: कांग्रेस विधायक अर्जुन बामनिया ने BJP पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि हम सदन में हमारा डीएनए टेस्ट करवाएंगे.सरकार की नाकामियों को उजागर करेंगे. 

Arjun Bamaniya

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की शुरूआत से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष ने सदन की कार्यवाही को लेकर अपने अपने तेवर बता दिए. विपक्ष ने विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने का ऐलान किया, वहीं सत्ता पक्ष के सदस्यों ने विपक्ष के हमलों का माकूल जवाब देने की बात कही. इधर पहले दिन ही विपक्ष के हंगामे और सत्ता पक्ष के डेमेज कंट्रोल की बानगी देखने को मिली.

विधानसभा सत्र के लिए पहुंचे विपक्ष के अधिकांश विधायकों ने सरकार को घेरने की बात कही.सत्ता पक्ष के सदस्यों ने विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर कहा कि सरकार ने जनता के हित में काम किया है, ऐसे में विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है.

कांग्रेस के राजखेड़ा विधायक रोहित बोहरा ने कहा कि 6 महीने से सरकार नहीं चल रही है, ऐसा लग नहीं रहा है नई सरकार है. पानी बिजली की इतनी हालत खराब है कि रात रात भर पूर्वी राजस्थान में बिजली नहीं आती है. इतनी हालत खराब है पानी के लिए लोग त्राहिमाम त्राहिमाम कर रहे हैं . बेसिक मुद्दों पर सरकार को घेरने का काम किया जाएगा. सरकार को जवाब देना पड़ेगा की अव्यवस्थाएं क्यों हो रही हैं.

कांग्रेस विधायक अर्जुन बामनिया ने कहा कि बजट सत्र को लेकर जनता में आशाएं हैं. देखते है पिछली गहलोत सरकार की योजनाओं को यथावत रखा जाएगा या फिर अहित करेंगे. हम विपक्ष के नाते सरकार के 6 महीने की नाकामियां और पिछली सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं को लेकर जनहित में सारे मुद्दे उठाएंगे. उन्होंने कहा,'' मैं ट्राइबल बेल्ट से आता हूं चौथी बार विधायक हूं. ट्राइबल हूं शिक्षा मंत्री ने ट्राइबल को डीएनए टेस्ट के लिए कहा है. हम सदन में हमारा डीएनए टेस्ट करवाएंगे. हमारा डीएनए टेस्ट करवा लीजिए हम किस रूप में हैं उसका जवाब मिल जाएगा . सरकार की नाकामियों को उजागर करेंगे. सरकार की ओर से चलाई जा रही नीतियों उसका भी विरोध होगा.''

धरियावद विधायक थावरचंद डामोर ने कहा - नौजवानों के मुद्दों को लेकर हमलावर रहूंगा. बेरोजगारों का मुद्दा हम विधानसभा में उठाएंगे. कांग्रेस की सरकार में बेरोजगारों को संविदा पर लगाया गया था अभी उन्हें हटा दिया गया है. कई वर्षों से नौजवानों की छात्रवृत्ति नहीं आई है. किसानों को अपना हक नहीं मिल पाया है. हम प्रकृति के पूजक हैं. हम एक बाप की संतान है डीएनए टेस्ट करवाने को तैयार हैं.

इधर गृहराज्य मंत्री जवाहर बेढम ने कहा कि जब से सीएम भजनलाल ने शपथ ली है तब से कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया जा रहा है. सरकार जनता के प्रति जवाब देह है. पूरी ताकत के साथ हम लोग लगे हुए हैं. हमारी सोच है अपराध मुक्त भ्रष्टाचार मुक्त राजस्थान हो. उन्होंने कहा कि विपक्ष को जो दिखता है वह वही काम करता है , लेकिन हमारी सरकार जनता के प्रति जवाब देह है. हम जनता के सभी काम को कर रहे हैं. संकल्प पत्र के 45% काम पूरे हो गए हैं. ईआरसीपी की योजना का एमओयू कर हम योजना को धरातल पर लेकर आए है. डीजल पेट्रोल के दामों में कमी करने का काम हमने किया है
गो पालकों को गोपाल कार्ड बनाकर हमारी सरकार ने दिए हैं. नकल माफिया पर नकेल कसने का काम हमने किया है.

मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि विपक्ष मजबूत होगा तो हमें काम करने का मजा आएगा. हम उनका मुकाबला करेंगे . सरकार बहुत अच्छा काम करने वाली है. विपक्ष का मुंह अपने आप बंद हो जाएगा . बिजली गुल होने के सारे सवालों के जवाब हम विधानसभा में देंगे. उन्होंने कहा कि बिजली इसीलिए गुल रही क्योंकि पूर्वर्ती कांग्रेस सरकार में बहुत सारी यूनिट्स बंद पड़ी थी. एक-एक कर हमने सभी को शुरू किया है. पर्ची की सरकार बताने वाले विपक्ष पर मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने हा कि पर्ची कांग्रेस राज में बंद हुई थी हम वापस चालू करेंगे. भाभड़ा जी ने पर्ची को शुरू किया था. पर्ची की सरकार अब अच्छे से चलेगी.

चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार को समर्थन दिया है. क्षेत्र के विकास को लेकर हम सरकार के साथ लगे हैं. हमारे क्षेत्र में जितना भी विकास का काम है हम सरकार से करवाएंगे. विपक्ष उनका काम कर रहा है सरकार अपना काम कर रही है. आचार संहिता के कारण सरकार काम नहीं कर पाई. आने वाले दिनों में सरकार अच्छा काम करेगी.

संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा की हम सब मिलकर सदन चलाएं . किसी अनैतिक बात के लिए हंगामा न करें . मर्यादित भाषा का प्रयोग करें . विधानसभा की शालीनता को कायम रखें. हम सब विधायक दल के एक परिवार के सदस्य हैं. मुख्यमंत्री हमारे परिवार के मुखिया हैं सब ने एक ही राय रखी है कि विधानसभा के फ्लोर का उपयोग राजस्थान को विकसित बनाने के लिए किया जाए. विपक्ष के साथियों से भी अपेक्षा है. वे राजस्थान के विकास के मुद्दे रखें सरकार उनको बराबर जवाब देगी. कोशिश करेंगे विपक्ष द्वारा रखे गए मुद्दों का सकारात्मक और तथ्यात्मक जवाब दें.

पोकरण विधायक प्रताप पुरी ने राहुल गांधी के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी की मानसिकता सबको पता चल गई है . जबकि हिंदू हिंसा नहीं करते हैं हिंदू रक्षा करते हैं. हिंदू समाज ही है जिन्होंने विश्व गुरु बनकर मानव को मार्ग बताया था. हिंदू समाज के सिद्धांतों पर चलेंगे तभी विश्वगुरु बन पाएंगे . राहुल गांधी की मानसिकता पर पता नहीं कौन सा फोबिया बैठा है. वे इस प्रकार की बात कर रहे हैं.

Trending news