राजस्थान के बेरोजगारों का गुजरात में आंदोलन, आज तीसरे दिन भी दांडी यात्रा जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1379830

राजस्थान के बेरोजगारों का गुजरात में आंदोलन, आज तीसरे दिन भी दांडी यात्रा जारी

बेरोजगारों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि तीन दिनों से प्रदेश के सैंकड़ों बेरोजगार बिना रुके दांडी यात्रा निकाल रहे हैं लेकिन इसके बाद भी सरकार की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिसके चलते अब बेरोजगारों में आक्रोश है और आंदोलन की आगे की कड़ी में अब कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा का तो विरोध किया ही जाएगा. 

राजस्थान के बेरोजगारों का गुजरात में आंदोलन, आज तीसरे दिन भी दांडी यात्रा जारी

Jaipur: 20 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले पिछले तीन दिनों से गुजरात में दांडी यात्रा निकाली जा रही है. 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर गुजरात के पालनपुर से अहमदाबाद के लिए करीब 150 किलोमीटर लंबी दांडी यात्रा की शुरूआत की गई.

पहले दिन जहां बेरोजगारों ने 15 किलोमीटर का रास्ता पैदल चलकर तय किया तो वहीं 3 अक्टूबर को दूसरे दिन करीब 23 किलोमीटर का रास्ता तय किया गया तो वहीं आज तीसरे दिन भी अल सुबह से ही बेरोजगार अपनी मांगों को लेकर निरंतर चलते हुए नजर आए. साथ ही महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बेरोजगारों की मांगों को लेकर अन्न त्यागते हुए दांडी यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं.

यह भी पढे़ं- Rajasthan BSTC Admit Card 2022: राजस्थान BSTC प्री डीएलएड का एडमिट कार्ड जारी, predeled.in यहां देखें

गौरतलब है कि लम्बे समय से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों की ओर से सरकार के सामने गुहार लगाई जा रही थी लेकिन सरकार की ओर से कोई वार्ता नहीं होने साथ ही समाधान नहीं निकलने के चलते बेरोजगारों ने गुजरात पहुंचकर विरोध करने का फैसला लिया. बेरोजगारों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती है तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा. इसके साथ ही पूरे 150 किलोमीटर की दांडी यात्रा निकालते हुए अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर धरना दिया जाएगा.

बेरोजगारों ने दी यह चेतावनी
बेरोजगारों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि तीन दिनों से प्रदेश के सैंकड़ों बेरोजगार बिना रुके दांडी यात्रा निकाल रहे हैं लेकिन इसके बाद भी सरकार की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिसके चलते अब बेरोजगारों में आक्रोश है और आंदोलन की आगे की कड़ी में अब कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा का तो विरोध किया ही जाएगा. साथ ही गुजरात चुनाव के दौरान राजस्थान के जितने भी कांग्रेस नेताओं की संभाएं और रैलियां गुजरात में होगी उन सब का भी विरोध किया जाएगा.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news