Rajasthan Rain: मूसलाधार बारिश के बाद जोबनेर में बिगड़े हालात, कई घरों में भरा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2386773

Rajasthan Rain: मूसलाधार बारिश के बाद जोबनेर में बिगड़े हालात, कई घरों में भरा पानी

Rajasthan Rain: राजस्थान के कई इलाकों में बारिश अब आफत बनती नजर आ रही है. जयपुर जिले के जोबनेर क्षेत्र में कल हुई मूसलाधार बारिश के बाद कई निचले इलाकों में पानी भर गया. लोगों के घरों में पानी भर गया. माच्छरखानी गांव में तेज बारिश के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

Rajasthan Weather

Rajasthan Rain: राजस्थान के कई इलाकों में बारिश अब आफत बनती नजर आ रही है. जयपुर जिले के जोबनेर क्षेत्र में कल हुई मूसलाधार बारिश के बाद कई निचले इलाकों में पानी भर गया. खेतों में बने पौंड भी टूट गए. लोगों के घरों में पानी भर गया. माच्छरखानी गांव में तेज बारिश के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

 

घरों में दो से तीन फीट तक पानी भर गया. जिससे लोग रात भर सुरक्षित स्थान पर बैठे रहे. मामले की सूचना मिलते ही देर रात उपखंड अधिकारी अभिमन्यु मौके पर पहुंचे और आपदा प्रबंधन की टीम को बुलाकर मौके से पानी निकालने के प्रयास शुरू करवाए. मौके पर पीडब्ल्यूडी, पंचायत राज विभाग के अधिकारी भी पहुंचे और लोगों को सुरक्षित बाहर निकालकर घरों में भरे पानी निकासी शुरू करवाई.

 

पढ़ें मौसम से जुड़ी एक और बड़ी खबर-

बीकानेर के लूणकरणसर में देर रात हुई तेज बरसात आफत बन कर आई। लूणकरणसर क्षेत्र में जल भराव हो गया. रोझा, फुलदेसर, सहनीवाला समेत अन्य नहरी क्षेत्रों में खेतों में भरे पानी से फसलें डूबी. वहीं कस्बे के निचले हिस्सों में लोगों के घर जलमग्न हो गए. वार्ड नं 27, 28, 29 और 32 के काफी घरों में पानी भर गया. 

 

बीती रात घरों में फंसे लोगों को सामाजिक संस्था टाइगर फोर्स टीम ने रेस्क्यू कर घरों से निकाल सुरक्षित स्थान पर भेजा. वहीं चक 269 में बरसात के कारण एक मकान की छत गिरने से महिला मलबे में दब गई. गंभीर घायल महिला को ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है. तेज बरसात के बाद लूणकरणसर ग्राम पंचायत और प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की मदद नहीं मिलने से लोगों में रोष है.

 

Trending news