Rajasthan Weather: जोधपुर,अजमेर,जयपुर,कोटा संभाग में बारिश की संभावना, पाली, सिरोही, उदयपुर और राजसमंद में अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1743277

Rajasthan Weather: जोधपुर,अजमेर,जयपुर,कोटा संभाग में बारिश की संभावना, पाली, सिरोही, उदयपुर और राजसमंद में अलर्ट

Rajasthan Weather: राजस्थान का मौसम बदल रहा है. गर्मी के दिनों में बरसात जैसे हालात हैं. मौसम विभाग ने जोधपुर,अजमेर,जयपुर,कोटा संभाग में बारिश की संभावना जाहिर की है. वहीं पाली, सिरोही, उदयपुर और राजसमंद में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी है.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Weather: बिपरजॉय के बीच राजस्थान मौसम विभाग ने प्रदेश के कई संभागों में बारिश की संभावना जताई है.जोधपुर,अजमेर,जयपुर,कोटा संभाग में बारिश की संभावना है.डॉप्लर रडार पिक्चर के अनुसार डिप्रेशन सिस्टम पूर्वी राजस्थान के अजमेर की आगे बढ़ रहा है. 

जयपुर,अजमेर,उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम से तेज बारिश का दौर जारी है.राजस्थान के दक्षिणी व पूर्वी भागों में कहीं-कहीं भारी से अत्यंत भारी बारिश का दौर आगामी चौबीस घंटों तक जारी रहने की प्रबल संभावना है. आज रात्रि बाद से राज्य के दक्षिण-पश्चिम भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है.19 जून, 2023 को कोटा, जयपुर, भरतपुर संभागों में छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना बताई जा रही है. 

वहीं,अजमेर के अरांई क्षेत्र में बिपरजॉय तूफान का असर दिख रहा है. शनिवार रात से शुरू हुई बरसात रविवार को दिनभर जारी है,तेज हवाओं के साथ बरसात का दौर जारी है.तहसील कार्यालय में स्थापित कंट्रोल में तहसीलदार हनुमान प्रसाद सहित प्रशासन मौजूद। क्षेत्र में बनाए हुए हैं पैनी नजर.

देर रात से लगातार रुक-रुककर आ रही बारिश से पुष्कर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं,अरावली की पहाड़ियों से पुष्कर सरोवर में हुई जल की आवक,कस्बे के परिक्रमा मार्ग में करीब 100 साल से अधिक पुराना बरगद का पेड़ गिरा है. परिक्रमा मार्ग का रास्ता अवरुद्ध है.यदि रात तक बारिश चलती है, तो पुष्कर वासियों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में ST,SC और OBC से बनेंगे मंदिर के पुजारी, गहलोत सरकार ने 8 महिलाओं को किया नियुक्त

 

Trending news