Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बादलों ने डाला डेरा, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में बारिश
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बादलों ने डाला डेरा, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में बारिश

Rajasthan Weather Update:  राजस्थान के मौसम का हाल एकदम बदला हुआ नजर आ रहा है. बीते दिन जयपुर के साथ राज्य के कई जिलों में धूल भरी झोंकेदार हवाएं चली, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. वहीं, अब मौसम विभाग ने इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: होली के बाद से राजस्थान के मौसम के हाल एकदम बदले हुए नजर आ रहे हैं. एक तरफ जहां प्रदेश में गर्मी पड़ने लगी है. वहीं, दूसरी तरफ कई जिलों में बादलों ने डेरा डाल रखा है. 

वहीं, बीते दिन की बात करें तो जयपुर के साथ राज्य के कई जिलों में धूल भरी झोंकेदार हवाएं चली, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. बावजूद इसके भी प्रदेश के छह जिलों में पारा 40 डिग्री दर्ज हुआ. राज्य के कोटा जिले में सबसे अधिक 41.0 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ. वहीं, तीन जिलों में तापमान 40 डिग्री पार रहा और दो जिलों में 40 डिग्री दर्ज हुआ. 

पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव
प्रदेश में बार-बार नए पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहे हैं, जिससे मौसम का हाल बार-बार बदल रहा है. ऐसे में तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश में कभी गर्मी पड़ रही है तो कभी बारिश के साथ ठंडी हवाएं चल रही हैं. 

आंधी, तूफान और बारिश 
अगर बात बीते दो दिनों की करें, तो पारा 42 डिग्री से ऊपर पहुंच गया था जबकि अब वापस गिरने लगा है. प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से आने वाले दो दिन तक मौसम ठंडा रहने की आशंका जताई जा रही है. इन दिनों राज्य के कई जिलों में आंधी, तूफान और बारिश हो सकती है. 

इन जिलों में बादल गरजने के साथ बारिश अलर्ट 
मौसम विभाग के अनुसार, 29 मार्च यानी शुक्रवार को राज्य में बादल गरजने के साथ झोंकेदार हवाएं और वज्रपात की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग ने कोटा, बारां, सीकर, अलवर, बीकानेर, भरतपुर, चूरू, धौलपुर, हनुमानगढ, झालावाड़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, गंगानगर और झुंझुनूं में मौसम बिगड़ने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur Crime News:फिर रिश्ता हुआ शर्मसार!अपने से 50 साल छोटी पोती के साथ दादा ने किया रेप

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: इमरान ने ऑनलाइन किया जिहाद, पिस्तौल की नोक पर किडनैप, मौलवी के साथ मिलकर किया गैंगरेप

 

Trending news