Rajasthan Weather Update: प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ से मौसम का बदला मिजाज, बीकानेर समेत इन जिलों में बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1934647

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ से मौसम का बदला मिजाज, बीकानेर समेत इन जिलों में बारिश के आसार

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम का मिजाज काफी तेजी से बदल रहा.  29 अक्टूबर को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. दूसरी तरफ जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, आने वाले समय में प्रदेश  में मौसम का मिला जुला असर देखने को मिलेगा. 

Rajasthan weather

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम का मिजाज काफी तेजी से बदल रहा. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण प्रदेश के  कुछ इलाकों में बारिश के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर जोधपुर संभाग में पश्चिमी विक्षोभ का ज्यादा असर पड़ सकता है.

 जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, राज्य के अधिकांश भागों में अगले एक हफ्ते तक मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. हालांकि 29 अक्टूबर को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. खास तौर से बीकानेर संभाग और सीमावर्ती क्षेत्रों में आंशिक बादल छाने और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है.

वहीं साथ ही बाड़मेर, जालौर, बीकानेर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री. जयपुर सीकर, अलवर, सवाई माधोपुर और चित्तौड़गढ़ का अधिकतम तापमान प्रदेश में सबसे कम 32 डिग्री के करीब रहा.  सिरोही जिले के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 21.2 डिग्री का अंतर. सीकर का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री वहीं न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री.

मौसम में खास बदलाव नहीं

वहीं दूसरी तरफ जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, आने वाले समय में प्रदेश  में मौसम का मिला जुला असर देखने को मिलेगा. अक्टूबर अंत तक मौसम में ठंडक अपने तेवर दिखाना शुरू कर देगी, जिससे तापमान में हाड कंपाने देने वाली सर्दी का एहसास होना शुरू हो जाएगा.  इस बीच सूबे में पश्चिमी विक्षोभ का हल्का प्रभाव एक्टिव हो सकता है. जिसके चलते भी जैसलमेर, बीकानेर, चूरू और श्रीगंगानगर इलाकों में बारिश के आसार बन सकते हैं. हालांकि, राजधानी जयुपर में मौसम शुष्क रहेगा. यहां बारिश के आसार नहीं हैं. ऐसे में मौसम सामान्य बना रहेगा.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Weather Update: नया पश्चिमी विक्षोभ हो रहा सक्रिय, जानिए मौसम पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

राजस्थान: अवैध सामग्री जब्त करने के मामले में हर दिन नए रिकॉर्ड,17 दिन में 300 करोड़ का आंकड़ा पार

 

Trending news