राजस्थान में बारिश के बाद कड़ाके की सर्दी से मिली राहत, इन जिलों से शीतलहर की हुई विदाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2089465

राजस्थान में बारिश के बाद कड़ाके की सर्दी से मिली राहत, इन जिलों से शीतलहर की हुई विदाई

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के लोगों को कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने लगी है. रोजाना मौसम में बदलाव हो रहा है, जिसका असर जनजीवन पर हो रहा है. इसके चलते लोग अपनी सेहत का ज्यादा ध्यान रखें. 

राजस्थान में बारिश के बाद कड़ाके की सर्दी से मिली राहत, इन जिलों से शीतलहर की हुई विदाई

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम एकदम से पलट गया है, जिसके चलते राजधानी जयपुर के साथ राज्य के कई जिलों के लोगों को ठंड से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी दिनों में सर्दी का असर और तेजी से कम होगा और  सुबह-शाम तापमान में गिरावट हो सकती है. 

ऐसे में अब राजस्थान के लोगों को कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने लगी है. रोजाना मौसम में बदलाव हो रहा है, जिसका असर जनजीवन पर हो रहा है. इसके चलते लोग अपनी सेहत का ज्यादा ध्यान रखें. 

वहीं, राजधानी जयपुर में पिछली रात 31 जनवरी का अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री रहा. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में ठंड का असर धीरे-धीरे कम होने लगेगा. वहीं, जयपुर में हवा की गति 4 से 5 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी. 

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, 31 जनवरी को रात को प्रदेश के प्रमुख जिलों और ठंडे स्थानों के न्यूनतम तापमान तेजी बदलाव हुआ, जिसके चलते उदयपुर डबोक का तापमान 11.4 डिग्री, अजमेर का न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री, वनस्थली का तापमान 11.1 डिग्री, धौलपुर का तापमान 11.9 डिग्री, भीलवाड़ा का तापमान 12.4 डिग्री, पिलानी का तापमान 8.5 डिग्री, अलवर का तापमान 7.8 डिग्री ,  सीकर का तापमान 13.6 डिग्री , कोटा का तापमान 15.7 डिग्री , चित्तौड़गढ़ 9.8 डिग्री दर्ज किया गया.

वहीं, बीती रात बाड़मेर का तापमान 16.4 डिग्री, डूंगरपुर का तापमान 13.6 डिग्री, करौली का तापमान 11डिग्री, जैसलमेर का तापमान 15 डिग्री, बीकानेर का तापमान 15.4 डिग्री, अंता-बारां का तापमान न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री,  सिरोही का तापमान 10.2 डिग्री, फतेहपुर का तापमान 10.7 डिग्री, जोधपुर का तापमान 16.4 डिग्री, चुरू का तापमान 10.5 डिग्री, श्रीगंगानगर का तापमान 10.5 डिग्री और जालौर का तापमान 13.9 डिग्री दर्ज किया गया. इस तरह मौसम बदलाव होने से कई जिलों में ठंड से राहत मिलेगी. इससे कई जिलों के दिन के तापमान में भारी गिरावट दर्ज होगी. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: X पर पॉलिटिकल वॉर, राजेंद्र राठौड़ और गोविंद सिंह डोटासरा ने शायराना अंदाज में कसा तंज

यह भी पढ़ेंः Budget 2024: निर्मला सीतारमण के पिटारे से नहीं निकली कोई बड़ी घोषणा! ये है बजट की 10 बड़ी बातें

Trending news