Rajasthan Weather: राजस्थान के इन जिलों में कड़ाके से सर्दी से छूटी धूजणी, जानें मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2070295

Rajasthan Weather: राजस्थान के इन जिलों में कड़ाके से सर्दी से छूटी धूजणी, जानें मौसम का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में ठंड का असर कम नहीं होता नजर आ रहा है. ऐसे में मौसम विभाग ने 22 जनवरी के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही कई जिलों में घना कोहरा भी छाया रहेगा. 

Rajasthan Weather: राजस्थान के इन जिलों में कड़ाके से सर्दी से छूटी धूजणी, जानें मौसम का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर लगातार जारी है. वहीं, मौसम विभाग ने 22 जनवरी के लिए प्रदेश के 8 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में तापमान में और अधिक गिरावट आएगी. इसके साथ ही 12 जिलों में घना कोहरा छाया रह सकता है. 

मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान के लोगों को कड़ाके की सर्दी से राहत नहीं मिलेगी. जयपुर का अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रह सकता है. 22 जनवरी को राज्य के  12 जिलों में घना कोहरा और 10 जिलों में शीतलहर चलेगी. इससे लोगों को कड़ाके की सर्दी महसूस होगी. 

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: माता सीता ने राजस्थान में इस दिव्य जगह पर दिया था लव-कुश को जन्म

राजस्थान में शीतलहर और घना कोहरा
22 जनवरी को भरतपुर, झुंझुनूं, करौली, हनुमानगढ़., श्रीगंगानगर, अलवर, धौलपुर में मौसम ठंडा रहने वाला है. इसके अलावा चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर, बीकानेर में शीतलहर का असर रहेगा. मौसम विभाग का कहना है कि 22 जनवरी को मौसम शुष्क रहेगा, जो 26 जनवरी तक बना रहेगा. इसके अलावा जयपुर में 22 जनवरी को कोहरा छाए रह सकता है. आगामी दिनों में प्रदेश और ज्यादा ठंड बढ़ने की संभावना मौसम विज्ञान ने जाताई है. 

प्रदेश के जिलों का न्यूनतम पारा 
जयपुर 5.8, बीकानेर 6.4, अजमेर 6.8, जैसलमेर 7.9, चूरू 6.2, भीलवाड़ा 7.4,  श्रीगंगानगर 6.5, अलवर 6.2, धौलपुर 7.5, डूंगरपुर 11.2, सीकर 5.2, जोधपुर 10.3, बाड़मेर 9.8, चितौड़गढ़ 7.2,  जालौर 6.9, सिरोही 5.1, सीकर (फतेहपुर) 6.2, करौली 7.3 डिग्री न्यूनतम पारा रहा. वहीं, सबसे कम न्यूनतम पारा सिरोही में 5.1 डिग्री रहा. 

प्रदेश में घना कोहरा छाया रहने से  कहीं-कहीं विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम दर्ज रह सकती है. ऐसे में शेखावाटी क्षेत्रों में आने वाले दिनों में तापमान में और अधिक गिरावट हो सकती है. बता दें कि पूर्वी हवाओं की वजह से पूर्वी, उत्तरी पश्चिमी हिस्सों में मौसम में परिवर्तन हो रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: 'रमजान' ने बनाया रामलला का सिंहासन, 25 साल पहले ही हो गई थी इनसे बात

Trending news