Rajasthan Weather Update: राजस्थान में जमकर उधम काट रहा मौसम, आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2467931

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में जमकर उधम काट रहा मौसम, आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में अचानक बदलाव आया है, जिसके कारण पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश हुई. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण यह बदलाव देखा गया.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में जमकर उधम काट रहा मौसम, आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी
Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में अचानक बदलाव आया है, जिसके कारण पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश हुई. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण यह बदलाव देखा गया. मौसम विभाग ने आगे भी इस बदलाव की संभावना जताई है और आने वाले दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है, जिससे लोगों को मौसम की स्थिति के बारे में पहले से ही सूचित किया जा सके.

 
राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण मौसम में अचानक बदलाव आया है. मौसम विभाग ने 14 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है, जबकि एक जिले में ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है. यह बदलाव राजस्थान के मौसम को शीतल और आरामदायक बना सकता है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. 

 
मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर, दौसा, अजमेर, टोंक, बारां, कोटा, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा, पाली, सिरोही, जालोर, चित्तौडगढ़ और राजसमंद में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा, टोंक जिले में ओले गिरने की भी आशंका है, इसलिए लोगों को अपनी योजनाओं के अनुसार तैयार रहना चाहिए.

 
राजस्थान में आज हल्की बारिश का दौर जारी है, खासकर पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में. सुजानगढ़, चूरू में सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई, जहां 47 मिमी बारिश हुई. तापमान की बात करें, तो जालौर में अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि संगरिया, हनुमानगढ़ में न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.
 

राजस्थान का मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से राज्य के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है, जिसको लेकर मौसम विभाग ने तीन जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के कई जिलों में मौसम बदलाव देखने को मिल सकता है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. इसके अलावा, ठंडी हवाओं के कारण सर्दी का असर भी बढ़ सकता है.

 
मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर, भरतपुर, चूरू, अलवर, झुंझुनू, धौलपुर, जोधपुर, कोटा, बूंदी, बारां समेत आसपास के क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही रह सकती है. हालांकि, इस दौरान बारिश के आसार बहुत ही कम हैं.

 

 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

Trending news