Rajasthan Weather Today: राजस्थान में गिरेगा 3 डिग्री तापमान, इन जिलों में बढ़ेगी ठंड, जानिए आज का मौसम
topStories1rajasthan1450777

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में गिरेगा 3 डिग्री तापमान, इन जिलों में बढ़ेगी ठंड, जानिए आज का मौसम

Rajasthan Weather Today : राजस्थान में दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. आने वाले सप्ताह में मौसम विभाग ने 3 डिग्री तक तापमान में गिरावट का अनुमान लगाया है. जिसके साथ ही मौसम में बदलाव के साथ ठंड का बढ़ाना तय माना जा रहा है. 

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में गिरेगा 3 डिग्री तापमान, इन जिलों में बढ़ेगी ठंड, जानिए आज का मौसम

Rajasthan Weather Update, 21 November: उत्तर भारत में मौसम साफ होने के साथ ही राजस्थान में सर्दी के तेवर तेज होने लगे हैं. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा सकती हैं. जिससे सर्दी का मिजाज और तीखा हो सकता है, वहीं शेखावाटी के चूरू और सीकर के अलावा राज्य के दूसरे शहरों में रात का पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने लगा है. 

ठंडे होने लगे दिन

राजस्थान में रात के साथ-साथ दिन भी ठंडे होने लगे है. कल पश्चिमी राजस्थान के 6 शहरों को छोड़कर शेष सभी में दिन का तापमान भी 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहा. वहीं हनुमानगढ़, सीकर में दिन का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं गया. साथ ही बता दें कि सबसे गर्म शहर बाड़मेर रहा. बाड़मेर में तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस रहा. बाड़मेर के अलावा जैसलमेर, जोधपुर, जालौर, सिरोही और डूंगरपुर में कल दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ. इसके साथ ही 9 जिलों में दिन का तापमान 27 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में मानसून की अच्छी बारिश के बाद भी भूजल स्तर गिरा, 302 ब्लॉक में से 219 डॉर्कजोन

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा तापमान 

मौसम विभाग के अनुसार अगले एक सप्ताह तक उत्तरी भारत में कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं होगा. राजस्थान में एक सप्ताह तक मौसम बिल्कुल साफ रहेगा और उत्तरी हवाओं का असर पड़ेगा. इससे तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट अगले 2-3 दिन में और हो सकती है. चूरू में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे जा सकता है. 

खबरें और भी हैं...

Joint Pain in Winter: जोड़ों के दर्द से राहत के ये आसान तरीके जान लेंगे, तो नहीं होंगे सर्दियों में परेशान

राज्यमंत्री जाहिदा खान ने फिर पहनी 51 हजार की माला, विरोध कर रही महिलाओं ने कहा कि गंदे पानी में चल कर बताओ

युवक को बेरहमी से पीटा, फिर सिर के बाल काटे और वीडियो सोशल मीडिया पर कर दिया वायरल

Trending news