Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर कहर बरपाएंगे बादल ! 31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2414955

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर कहर बरपाएंगे बादल ! 31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: अरब सागर से सक्रिय हुआ मानसून लगातार पश्चिमी राजस्थान पर मेहरबान है और पिछले 24 घंटे से रुक-रुक कर लगातार कई जिलों में भी मूसलाधार बारिश हो रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने बीकानेर, श्री गंगानगर जिले को छोड़कर सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update
Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मानसून का दौर सक्रिय है. कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश के ऊपर स्थित उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बन रहा है. कल से लो प्रेशर एरिया बनने की अधिक संभावना है. इसी बीच मौसम विभाग ने आज 31 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. बीकानेर, श्रीगंगानगर जिले को छोड़कर सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. 

आगामी 4-5 दिन सक्रिय रहेगा मानसून
वहीं, गुरुवार को मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली, तेज हवा के साथ हल्की, मध्यम, भारी और अति भारी बारिश दर्ज होने की संभावना है. आगामी 4-5 दिन भी मानसून सक्रिय रहने और भारी बारिश की संभावना है. फिलहाल,  प्रदेश में औसत से अधिक बारिश दर्ज की गई है. 

कहीं के लिए येलो अलर्ट, तो कहीं ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विज्ञान केंद्र ने चित्तौड़गढ़, चूरू जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ मध्यम से अधिक और भारी बारिश की संभावना है. वहीं, जयपुर, टोंक, बूंदी, झुंझुनू, सीकर, नागौर, जोधपुर, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, जालौर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बारां, कोटा, झालावाड़ जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 

बाड़मेर में मूसलाधार बारिश का दौर शुरू
वहीं, सरहदी बाड़मेर जिले में बुधवार को सुबह से ही आसमान में छाई बादलों की काली घटाओं के बाद अचानक ही मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हुआ. करीब 1 घंटे तक हुई तेज मूसलाधार बारिश से बाड़मेर शहर की सड़कें पानी से लबालब भर गई और नगर परिषद के वाटर ड्रेनेज की पोल खुल गई. शहर में व्यवस्थित पानी निकासी नहीं होने के कारण शहर की सड़कों पर दो-दो फीट पानी भर गया, जिसमें कई दुपहिया व चार पहिया वाहन पानी में फंस गए, जिसके चलते वाहन चालकों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं, बाड़मेर शहर के निचले इलाकों की कॉलोनियों बलदेव नगर, रामनगर, विष्णु कॉलोनी, राजीव नगर पूरी तरह से जलमग्न हो गई है और लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news