Rajasthan crime: बहन की मौत की खबर सुन सदमे में भाई, भारत आते ही शव का दोबारा करवाया पोस्टमार्टम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2413691

Rajasthan crime: बहन की मौत की खबर सुन सदमे में भाई, भारत आते ही शव का दोबारा करवाया पोस्टमार्टम

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले में पिछले दिन विवाहिता के संदिग्ध मौत के मामले में भाई ने हत्या की आशंका जताई है, जिसके चलते शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपने के बाद आज शव का दोबारा पोस्टमार्टम करवाया गया है. 

Symbolic Image

Rajasthan News: चूरू जिले के रतनगढ़ तहसील के गांव कादिया में 31 अगस्त की रात पानी की कुंड में डूबने से एक विवाहिता की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है. शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपने के बाद आज शव का दोबारा पोस्टमार्टम करवाया गया है. मृतका के भाई ने हत्या की आशंका जताई, जिसके बाद दो दिन बाद आज शव का दोबारा पोस्टमार्टम किया गया है. थानाधिकारी दिलीप सिंह की मौजूदगी में शव का दोबारा मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया है.

पानी के कुंड में तैरता मिला भगवती का शव

जानकारी के अनुसार, गांव कादिया निवासी परसाराम प्रजापत ने 1 सितंबर को पुलिस को रिपोर्ट दी थी कि उनका छोटा भाई मनफूल प्रजापत विदेश में रहता है. मनफूल के घर पर मनफूल की पत्नी 25 वर्षीय भगवती व उसकी दो बेटियां एक चार साल की और एक दो साल की रहते हैं. भगवती बेटियों के साथ घर मे अकेली रहती थी. इसलिए उनके छोटे भाई राजकुमार का 15 वर्षीय बेटा रोहिताश उनके घर सोने जाता था. 1 सितंबर की सुबह रोहिताश जब अपने घर नहीं पहुंचा, तो परिजन मनफूल के घर गए. घर का दरवाजा खटखटाया, तो रोहिताश ने उठकर गेट खोला और अंदर जाकर देखा तो मनफूल की पत्नी भगवती कहीं दिखाई नहीं दी. तलाश के दौरान भगवती घर में बने पानी के कुंड में तैरती हुई दिखाई दी, जिसकी मौत हो चुकी थी.

भाई ने हिंदुस्तान नहीं आने तक अंतिम संस्कार करने से किया मना

वहीं, रोहिताश ने बताया कि रात को सभी घर के आंगन में सो रहे थे. देर रात उसे ठंड लगी तो वो कंबल लाने के लिए कमरे के अंदर गया, तो कमरे के अंदर उसकी चाची भगवती के साथ एक व्यक्ति बैठा था जिसे वो नहीं जानता और उसको देखते ही उक्त व्यक्ति वहां से भाग गया. परसाराम ने रिपोर्ट में लिखा था कि बदनामी के डर से भगवती ने पानी की कुंड में डूबकर आत्महत्या कर ली. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर तहसीलदार गिरधारी सिंह की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया था, लेकिन मृतका का भाई ढांढण निवासी बाबूलाल प्रजापत जो विदेश में मजदूरी करता है, ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए मृतका के ससुराल पक्ष से कहा कि जब तक वो हिंदुस्तान नहीं लौटे शव का अंतिम संस्कार नहीं करें.

भाई ने जताई हत्या की आशंका

वहीं, मंगलवार को बाबूलाल ने रतनगढ़ पहुंचकर पुलिस को रिपोर्ट दी है कि भगवती ने आत्महत्या नहीं की, उन्हें शक है उसकी हत्या हुई है. ऐसे में पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव का आज दोबारा मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव पीहर पक्ष के सुपुर्द कर दिया. बता दें कि आज दोबारा पोस्टमार्टम के दौरान मृतका के ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति मॉर्चरी में मौजूद नहीं था.

 

रिपोर्टर- नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- राजस्थान में आसमानी आफत का कहर ! 25 जिलों में मूसलाधार बारिश का जारी हुआ अलर्ट

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news