Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कहर बरसा रहे इंद्रदेव! इन जिलों में अलर्ट जारी, जानें मौसम का ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2399179

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कहर बरसा रहे इंद्रदेव! इन जिलों में अलर्ट जारी, जानें मौसम का ताजा अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग ने मौसम को लेकर लेटेस्ट अपडेट जारी किया है. जिसके मुताबिक अभी राजस्थान में बारिश का दौर रुकने वाला नहीं है. मौसम विभाग की माने तो आज राजस्थान के कोटा, उदयपुर और जोधपुर संभाग के दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में 25-26 अगस्त को भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है. 

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग ने मौसम को लेकर लेटेस्ट अपडेट जारी किया है. जिसके मुताबिक अभी राजस्थान में बारिश का दौर रुकने वाला नहीं है. बारिश की वजह से राजस्थान के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात भी बनने की खबरें भी सामने आई है.

 

मौसम विभाग की माने तो आज राजस्थान के कोटा, उदयपुर और जोधपुर संभाग के दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में 25-26 अगस्त को भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 25 अगस्त को कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश (200 मिमी से अधिक) होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

 

राजस्थान में आज 25 अगस्त रविवार के मौसम की अगर बात करें, तो मौसम विभाग ने बरसात को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट जयपुर, दौसा, अजमेर, पाली, जोधपुर, टोंक, बूंदी, सवाई माधोपुर, कोटा, राजसमंद, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ जिलों में जारी किया गया है. 

 

मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में कहीं-कहीं रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही कुछ जगहों पर भारी से अतिभारी बारिश भी होने की संभावना है. इसके अलावा येलो अलर्ट सीकर, झुंझुनूं, नागौर, बीकानेर, बारां, झालावाड़, जैसलमेर, जयपुर शहर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, चूरू, बाड़मेर, सिरोही और जालोर शामिल हैं. इस जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है.

 

बारिश को लेकर अलर्ट जारी 

मौसम विभाग के कहे अनुसार बारिश की वजह से निचले इलाकों में जल भराव हो सकता है. साथ ही नदी और नालों में भी उफान रह सकती है. मौसम विभाग ने लोगों से बारिश के दौरान लोगों सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है. वाहन चालक सावधानी से वाहन चलाएं. जल भराव इलाकों से दूर रहें. साथ ही पेड़ों के नीचे जाने से बचें. मौसम विभाग का कहना है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें या मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें.

 

राजस्थान में आज का मौसम कैसा रहेगा

 

आपको बता दें कि बारिश की वजह से कहीं-कहीं लोगों के चेहरों पर खुशी है, तो कहीं-कहीं जल भराव लोगों के लिए आफत भी बन गई है. प्रशासन की लापरवाही के चलते लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं मौसम के बार-बार खराब होने की वजह से मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है.

 

यह भी पढ़ें- राजस्थान के इस गांव में जाने को तरसते हैं लोग, पहुंचने पर होगा जन्नत सा अहसास

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news