Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर लौटा मानसून, इन जिलों में जारी हुआ बारिश को लेकर अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2437583

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर लौटा मानसून, इन जिलों में जारी हुआ बारिश को लेकर अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मानसून अपना कहर बरपा रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि आज कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने आज 24 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मानसून अपना कहर बरपा रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि आज कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बादल गरजने के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी है. 

मौसम विभाग ने आज 24 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसमें बांसवाड़ा, बारां, जयपुर, झालावाड़, अजमेर, झुंझुनूं, करौली, अलवर, दौसा, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, भरतपुर, बूंदी, भीलवाड़ा जिले शामिल हैं. 

 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश के ऊपर बना हुआ दबाव आज कमजोर होकर लो प्रेशर बन गया है. फिलहाल ये उत्तरी मध्यप्रदेश के ऊपर स्थित है. इसके असर से पूर्वी राजस्थान के हिस्सों में बादल गरजन के साथ बारिश जैसी गतिविधियों का भारी जोर देखने को मिल सकता है. 

 

राजस्थान में इस बारिश का दौर 24 घंटों में धीमा पड़ने की आशंका है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और शेखावटी इलाकों में बादल गरजने के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा बाकी बचे हुए हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा. 

वहीं, प्रदेश की राजधानी जयपुर में सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी होनी शुरू हो गई थी. मौसम में आद्रता लगभग 90 प्रतिशत बताई गई है. इससे यहां आज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

 मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जयपुर, अलवर, झुंझुनू और भरतुपर में येलो अलर्ट जारी किया है.  वहीं, पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियां अब कम देखने को मिलेंगी. 

 

बता दें कि बारिश होने से धौलपुर शहर की कई कॉलोनियां जलमग्न हो गई, जिससे लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा है. साथ ही किसानों की फसलों को भी बारिश से काफी नुकसान हुआ है. 

Trending news