Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के असर से फिर हो सकती है बारिश, जानें मौसम का ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2151677

Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के असर से फिर हो सकती है बारिश, जानें मौसम का ताजा अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाले है, जिसके असर से प्रदेश नें बारिश होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है. जानें मौसम का ताजा अपडेट. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम लगातार बदल रहा है. ऐसे में अब सर्दी का असर धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है. राज्य के सभी जिलो में दिन और रात के पारे में तीन डिग्री की बढ़ोतरी हुई है.

इसके अलावा रात का न्यूनतम तापमान भी बढ़ने लगा है और दिन में धूप निकलने से अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज हुई. रविवार को मौसम में बदलाव होने से ऐसा लग रहा है कि आने वाले दो से तीन दिनों में सर्दी का असर खत्म होते हुए गर्मी अपना असर दिखाना शुरू कर देगी. 

वहीं, 10 मार्च यानी शनिवार को प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ था. इसकी वजह से पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में बादलों की आवाजाही बनी रही. एक्टिव हुआ पश्चिमी विक्षोभ कमजोर था. इसके असर से कहीं बारिश नहीं हुई लेकिन जोधपुर, बाड़मेर, नागौर, जैसलमेर, बीकानेर, अजमेर, जालोर के साथ जयपुर समेत आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे. 

मौसम विभाग के अनुसार, 13 मार्च को एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है. इससे उत्तरी राजस्थान के कई इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी रहने की संभावना है. इसके साथ ही कुछ जिलों में इसके प्रभाव के बारिश होने की भी आशंका जताई जा रही है. 

वहीं, रविवार यानी बीते दिन 10 मार्च को कई जिलों में धूप निकलने से अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई. वहीं, जोधपुर और डूंगरपुर का तापमान 32 डिग्री से अधिक दर्ज किया जा रहा है. इसके साथ ही जालौर में 33.1 डिग्री पहुंच गया है. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर का खत्म होने के बाद अधिकतम तापमान बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. 

बता दें कि पिछले दिनों प्रदेश में बारिश, अधंड, तेज हवाओं और ओले गिरने की गतिविधियां नजर आई थी, जिससे लोगों की तबियत पर असर पड़ा और खांसी-जुकाम के मरीज तेजी से बढ़ने लगे. इसके अलावा इन गतिविधियों से किसानों की फसलों को भी नुकसान हुआ. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का ये छोरा पटवारी से बना IPS, पिता चलाते थे ऊंटगाड़ी

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: खाटू श्याम का वार्षिक लक्खी मेला शुरू, पहुंचेंगे 40 लाख श्याम भक्त

 

Trending news