Rajasthan Weather Update: गंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरु में बारिश का अलर्ट, जानिए आपके जिले का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1107948

Rajasthan Weather Update: गंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरु में बारिश का अलर्ट, जानिए आपके जिले का हाल

फरवरी का महीना खत्म होने को है और लोगों को अब गर्मी और उमस से सताना शुरू कर दिया है. प्रदेश में प्रदेश का तापमान जहां करीब 28 डिग्री से पार दर्ज किया जा रहा है.

फाइल फोटो

Jaipur: फरवरी का महीना खत्म होने को है और लोगों को अब गर्मी और उमस से सताना शुरू कर दिया है. प्रदेश में प्रदेश का तापमान जहां करीब 28 डिग्री से पार दर्ज किया जा रहा है. वहीं, करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है. रात का औसत तापमान भी करीब 14 से 15 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है. बीती रात प्रदेश के कई जिलों में मिला जुला तापमान दर्ज किया गया, लेकिन प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री के पार ही दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: राम रहीम को Z प्लस सुरक्षा देने पर विधानसभा में हंगामा, विधायक ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

प्रदेश में बीती रात का तापमान मिला जुला दर्ज किया गया. करीब एक दर्जन जिलों में जहां रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. वहीं, करीब एक दर्जन जिलों में रात के तापमान करीब 1 डिग्री तक की हल्की बढ़ोतरी भी दर्ज की गई. बीती रात 17 डिग्री के साथ फलोदी में सबसे गर्म रात दर्ज की गई. जयपुर में भी बीती रात का तापमान 16.5 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री से ज्यादा दर्ज होने से लोगों को रात की उसम भी सताती हुई नजर आई.

प्रदेश में बीती रात मिला जुला रहा रात का तापमान
कहीं हल्का बढ़ा तो कहीं हल्का गिरा रात का तापमान

अजमेर  14.6 डिग्री
भीलवाड़ा  9.8 डिग्री
वनस्थली  13.8 डिग्री
अलवर  11.4 डिग्री
जयपुर  16.5 डिग्री
पिलानी  13.4 डिग्री
सीकर  12.5 डिग्री
कोटा  15 डिग्री
बूंदी  13 डिग्री
चित्तौड़गढ़  11 डिग्री
डबोक  11.4 डिग्री
बाड़मेर  15.9 डिग्री 
जैसलमेर  14.5 डिग्री
जोधपुर  14.9 डिग्री
फलोदी  17 डिग्री
बीकानेर  15.3 डिग्री
चूरू  13.8 डिग्री
श्रीगंगानगर  13.3 डिग्री
धौलपुर  12.6 डिग्री
डूंगरपुर  15.2 डिग्री
फतेहपुर  13.9 डिग्री

हालांकि बीती शाम कुछ जिलों में बादलों की आवाजाही और हल्की हवाओं के चलते तापमान में हल्की गिरावट तो दर्ज की गई, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार आने वाले समय में तापमान में और बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है. अगले एक सप्ताह में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 

वहीं, मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा से मिली जानकारी के अनुसार गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु, झुंझुनू, अलवर जिलों में 25 फरवरी को दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ हल्के दर्जे की बारिश होने की भी संभावना है. 26 फरवरी को भरतपुर, अलवर जिलों में छुटपुट बारिश होने की संभावना है. अन्य जिलों में अगले 4-5 दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 

Trending news