Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर जारी, 7-8 अगस्त को इन इलाकों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2372402

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर जारी, 7-8 अगस्त को इन इलाकों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार इनदिनों जमकर बादल बरस रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले तीन घंटों के लिए सवाई माधोपुर और जयपुर में मध्यम से तेज बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार इनदिनों जमकर बादल बरस रहे हैं. इसी के चलते राज्य के उत्तर-पूर्वी भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी. बुधवार सुबह से ही जयपुर में हल्की बारिश का दौर जारी है. 

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले तीन घंटों के लिए सवाई माधोपुर और जयपुर में मध्यम से तेज बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, आने वाले दिनों में बीकानेर, कोटा, जयपुर और भरतपुर में मध्यम से तेज बारिश होने की संभवान है. 

यह भी पढ़ेंः सोई हुई किस्मत जगा देंगी खाटू श्याम ये 5 चीजें, जहां दिखें तुरंत उठा लाएं घर

वहीं, अगर पिछले 24 घंटों की बात करें राज्य में कहीं-कहीं तेज और अति भारी बारिश दर्ज की गई है. इस दौरान सबसे ज्यादा बारिश जैसलमेर में हुई है, यहां पर 260 एमएम बारिश रिकॉर्ड दर्ज की गई. जोधपुर में 246 एमएम और  पाली 257 एमएम बारिश हुई. इसके अलावा अजमेर में 165, बाड़मेर में 193, जालौर में 157 और पाली में 166 एमएम बारिश हुई. 

मौसम विभाग के अनुसार, सात जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें भरतपुर, झुंझुनू, करौली, अलवर, बारां, धौलपुर और दौसा शामिल है. इन इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग के मुताबिक 8 अगस्त को झालावाड़, करौली, सवाई माधोपुर, अजमेर, अलवर, भरतपुर, बारां, दौसा और धौलपुर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट है.  

मौसम विभाग ने जयपुर, सवाई माधोपुर जिलों के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बारिश को लेकर ओरेंजे अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कई जगहों पर भारी वर्षा भी हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः घोड़ी पर चढ़ाने से पहले यहां मां दूल्हे को करवाती है स्तनपान, जानिए राजस्थान की अनोखी रस्म

वहीं, लक्ष्मणगढ़ इलाके में आज सावन तीज के पर्व पर सुबह से ही झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है. इलाके में कल पूरे दिन रिमझिम-रिमझिम बारिश का दौर रहा आज अल सुबह झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ जो लगातार जारी है. लगातार हो रही बारिश के कारण नीचले इलाके में बारिश का पानी जमा हो गया. 

आम रास्तों पर बारिश का पानी जमा होने से सुबह विद्यालय जाने वाले छात्र छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ा. वही जमा पानी के कारण वाहन चालकों को भी परेशानी झेलनी पड़ी. आज दिन भर रिमझिम रिमझिम बारिश होने की सम्भावना जताई जा रही है. हालांकि लगातार बारिश होने से लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली है. 

 

 

Trending news