Rajasthan Weather Update: राजस्थान में दिसम्बर के दूसरे सप्ताह में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1999942

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में दिसम्बर के दूसरे सप्ताह में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Rajasthan Weather: मौसम विभाग के रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में मौसम शुष्क रहने का अनुमान लगाया जा रहा है.  दिसंबर महिने के 10 तारिक तक सर्द हवाओं का जोर रहेगा, जिसके वजह से पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई जा रही है.

फाइल फोटो

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम का मिजाज अब धिरे-धिरे बदलने लगा है. कुछ दिनों से हो रही बारिश अब थम गई है और राजस्थान का मौसम लगातार ठंडा होता जा रहा है. ऐसे में मौसम विभाग की ओर से एक नया Prediction जारी किया गया है. बताया जा रहा कि 10 दिसम्बर तक राजस्थान में मौसम का प्रभाव शुष्क रहेगा. 

यह भी पढ़े: चूरू में राष्ट्रीय एकजुटता के संदेश के साथ मनाया गया सशस्त्र सेना झंडा दिवस

सर्दी बढ़ सकती है
वहीं तेज हवाओं के चलने के कारण तापमान में गिरावट आने का भी अनुमान लगाया जा रगा है, जिस वजह से सर्दी बढ़ सकती है. दिसम्बर का दूसरा सप्ताह आज से शुरू हो रहा है लेकिन इससे पहले से ही तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. 

दक्षिण-पूर्व राजस्थान में एक समुद्री परिभ्रमण की संभावना
इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार इस पूरे सप्ताह मौसम शुष्क रहने से सर्दी तेज रहेगी. और वहीं India Meteorological Department के अनुसाार 11 दिसम्बर से दक्षिण-पूर्व राजस्थान में एक समुद्री परिभ्रमण की संभावना जताई जा रही है. 

यह भी पढ़े: मथुरादास माथुर अस्पताल में ऑर्थोपेडिक यूनिट को मिला नया वार्ड, आनंद राठी ग्रुप ने की लाखों की मद्द

माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस में 
मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राजस्थान के लगभग 10 जगहों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम दर्ज किया गया है. जिसके तहत माउंट आबू में माइनस एक डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में 5.4 डिग्री सेल्सियस, और सीकर में  6.9 डिग्री दर्ज किया गया.

जयपुर का मौसम कैसा रहेगा?
वहीं मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में आज 8 दिसम्बर को मौसम कुछ बदल हुआ नजर आएगा. आसमान में बादल छाई रहने की संभावना जताई जा रही है. और इसके साथ ही जयपुर का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की अनुमान लगाई जा रही है. 

Trending news