राजसिको अध्यक्ष ने की उदयपुर से इंटरनेशनल उड़ान शुरू करने की मांग, लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1328884

राजसिको अध्यक्ष ने की उदयपुर से इंटरनेशनल उड़ान शुरू करने की मांग, लिखा पत्र

राजसिको अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने उदयपुर से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ान प्रारंभ करने की मांग की है. पर्यटन और उद्योग सेक्टर के इजाफे के लिए पत्र भी लिखा है.

 

राजसिको अध्यक्ष ने की उदयपुर से इंटरनेशनल उड़ान शुरू करने की मांग, लिखा पत्र

जयपुरः राजसिको अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने उदयपुर से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ान प्रारंभ करने की मांग की है. भारत सरकार के नागरिक उड्यन और विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र भेजकर उदयपुर से खाड़ी देशों दुबई, आबूधाबी, दोहा, अमीरात, कत्तर आदि के लिए अन्तर्राष्ट्रीय हवाई उड़ान प्रारंभ कराने की मांग की है. अरोड़ा ने बताया कि उदयपुर के स्थानीय औद्योगिक संगठनों की लम्बे समय से मांग रही है कि उदयपुर हवाई अड्डे से घरेलू उड़ान के साथ-साथ अन्तर्राष्ट्रीय उड़ान प्रारंभ की जाए. उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय हवाई उड़ान प्रारंभ होने से उदयपुर भारत ही नहीं अपितु विश्व भर के पर्यटकों के लिए पसन्दीदा पर्यटक स्थल बन जायेगा.

पिछले कई दशकों से कई बड़े औद्योगिक घरानों, सेलीब्रेटीज, फिल्मी हस्तियों इत्यादि द्वारा अपने पारिवारिक शादी और मांगलिक कार्य का आयोजन करने के लिए उदयपुर का चयन किया जा रहा है. विश्व में ग्रीन मार्बल भी केवल उदयपुर क्षेत्र में उपलब्ध है, जिसकी खाड़ी देशों में भारी मांग रहती है. उदयपुर, बांसवाडा, डूंगरपुर आदि क्षेत्रों के हजारों युवा खाड़ी देशों में रोजगार के लिए जाते हैं, सभी को इससे सुविधा होगी.

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं... कांग्रेस विधायक और मंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के बयान पर आमने सामने

Ganesh Chaturthi 2022: गणपति प्रतिमा लाते समय रखें अपनी राशि का ध्यान, होगी रुपयों की बारिश

Aaj Ka Rashifal : आज बुधवार को गणेश जी मिथुन,मकर और कुंभ को देंगे खुशियां, जानें आपकी राशि का हाल

Trending news