RAS Results 2018: Alwar के Ravi Kumar ने पाई 7वीं रैंक, बोले- सिंगल डिजिट था सपना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan942501

RAS Results 2018: Alwar के Ravi Kumar ने पाई 7वीं रैंक, बोले- सिंगल डिजिट था सपना

रवि कुमार गोयल ने समस्त राजस्थान (Rajasthan) में 7वीं रैंक प्राप्त की है. रवि गोयल देर रात घोषित हुए परिणाम के बाद से ही शुभकामना और बधाइयां देने वालों से घिरे हुए हैं. 

रवि गोयल परिणाम के बाद से ही शुभकामना और बधाइयां देने वालों से घिरे हुए हैं.

Alwar: आरपीएससी एग्जाम 2018 (RPSC Exam 2018) के घोषित हुए परिणाम में भिवाड़ी इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट अथॉरिटी (BIDA) में वरिष्ठ लेखाकार के पद पर कार्यरत रवि कुमार गोयल (Ravi Kumar Goyal) ने भिवाड़ी सहित अलवर (Alwar) जिले का नाम रोशन किया है. 

यह भी पढ़ें- RAS Results 2018: शिवाक्षी खांडल की आई तीसरी रैंक, बोली- पापा का सपना पूरा किया

रवि कुमार गोयल ने समस्त राजस्थान (Rajasthan) में 7वीं रैंक प्राप्त की है. रवि गोयल देर रात घोषित हुए परिणाम के बाद से ही शुभकामना और बधाइयां देने वालों से घिरे हुए हैं. रवि गोयल 10:00 बजे अपने कार्यालय पहुंचे जहां उन्हें शुभकामना मैं बधाइयां देने वालों का तांता लगा हुआ है. 

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu की बेटी मुक्ता राव ने रचा इतिहास, RAS-2018 परीक्षा परिणाम में बनी Topper

रवि कुमार गोयल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह एक सामान्य परिवार से आते हैं, जिन्होंने अपने मेहनत और लगन व संघर्ष के बल पर यह मुकाम हासिल किया है. रवि कुमार गोयल ने बताया कि वह अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ तहसील में मौजपुर गांव के निवासी हैं. जिन्होंने पिछले आरपीएससी एग्जाम में 95वीं रैंक पाई थी, जिसमें वह बीडा में वरिष्ठ लेखाकार के पद पर कार्यरत है. 

सिंगल डिजिट रैंक थी रवि का सपना
रवि बताते हैं कि उनके पिता गांव में ही सामान्य किराना की दुकान चलाते हैं और मां सिलाई का काम करती थी. चार बहन भाइयों में वह दूसरे नंबर के हैं, जिन्होंने अपनी जॉब के साथ-साथ लगातार आरपीएससी एग्जाम की तैयारियां की और अच्छे स्तर पर सफलता हासिल की. रवि अपने संघर्ष के दिन साझा करते हुए बताते हैं कि वह भी अपने पिता के साथ साथ दुकान पर बैठा करते थे लेकिन उनका संघर्ष जारी रहा, जिसके बाद आज यह सफलता मिली है उन्होंने आर एस सी एग्जाम को क्लियर किया है. आज वह राजस्थान में 7 वी रैंक प्राप्त कर पूरी तरह से संतुष्ट है. वह चाहते थे कि उनकी रैंक सिंगल डिजिट में आए और आज उन्होंने हासिल कर लिया.

Reporter- Jugal Gandhi

 

Trending news