REET Exam 2021: परीक्षार्थियों के लिए सरकार का बड़ा फैसला, रोडवेज में होगी निशुल्क यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan978687

REET Exam 2021: परीक्षार्थियों के लिए सरकार का बड़ा फैसला, रोडवेज में होगी निशुल्क यात्रा

26 सितम्बर को आयोजित होने वाली रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा से पहले आज शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ तैयारी मीटिंग ली. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur : करीब तीन सालों से रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET Exam 2021) की तैयारी में जुटे परीक्षार्थियों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है. 31 हजार पदों पर आयोजित होने वाली रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा 26 सितम्बर (REET Exam Dates 2021) को आयोजित होने जा रही है. परीक्षा में करीब 16 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी पंजीकृत हैं.

यह भी पढ़ें- REET Exam 2021: 26 सितंबर को होगी परीक्षा, जानें कब जारी होगा Admit Card

26 सितम्बर को आयोजित होने वाली रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा से पहले आज शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ तैयारी मीटिंग ली. साथ ही परीक्षा को पारदर्शी तरीके से करवाने के लिए सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. मीटिंग के बाद शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि "विकलांग और महिलाओं को जिले के नजदीक ही सेंटर देने की प्राथमिकता रहेगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने प्रतियोगी परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए रोडवेज (Rajasthan Roadways) में निशुल्क यात्रा की घोषणा की थी. इस संबंध में रोडवेज अधिकारियों से वार्ता की जा चुकी है और अगले 2-3 दिनों में इस संबंध में आदेश जारी कर दिए जाएंगे.

पिछले दिनों करीब साढ़े चार लाख परीक्षार्थियों ने प्री-डीएलएड की परीक्षा दी और वो सफल रही है. ऐसे में इस परीक्षा को भी कोरोना के भयमुक्त बनाने की विभाग की पूरी तैयारी है. इसके साथ ही जो विद्यार्थी मास्क नहीं लाएगा उसको सेंटर पर मास्क उपलब्ध करवाया जाएगा. साथ ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से परीक्षा को लेकर विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं."

यह भी पढ़ें- REET 2021 की Exam Date जारी, जाने परीक्षा से जुड़ी सबसे अहम बातें

Trending news