Flood in Rajasthan : नदी-नालों में उफान के बाद तबाही, खाली करवाए जा रहे गांव के गांव
Advertisement

Flood in Rajasthan : नदी-नालों में उफान के बाद तबाही, खाली करवाए जा रहे गांव के गांव

राजस्थान (Rajasthan News) में भारी बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर है. चारों ओर बारिश ने तबाही मचाई हुई है.

1800 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा चुका है.

Jaipur : राजस्थान (Rajasthan News) में भारी बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर है. चारों ओर बारिश ने तबाही मचाई हुई है. कई जिलों में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. बारां में भारी बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर हैं. अभी भी लोग बाढ़ (Flood in Rajasthan) और पानी में फंसे हुए हैं. रेस्क्यू टीम अभी तक 500 लोगों को रेस्क्यू कर चुकी है.

यह भी पढे़ं- Kota में मूसलाधार बारिश से बिगड़े हालात, कई गांव बने टापू, चारों ओर जल सैलाब

1800 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा चुका है. धौलपुर (Flood in Dholpur) में चंबल नदी उफान पर है. महंदपुरा गांव पानी से घिर गया है. एसडीआरएफ की टीम ने गांव में फंसे 210 लोगों को रेस्क्यू किया है. जयपुर (Heavy Rainfall in Jaipur) के फागी में कानोलाव बांध टूट गया है. प्रशासन ने आसपास के इलाकों को खाली कराया है. 

बांध का कटाव रोकने के लिए मिट्टी के कट्टे डाले जा रहे हैं. टोंक (Flood in Tonk) के दूनी इलाके में बरसाती नाले में दादी और दो पोतियां बह गई. जिससे उनकी मौत हो गई. लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद उनका शव बाहर निकाला. उनियारा के कुंडिया में एक मकान पानी में घिर गया.

एसडीआरएफ (SDRF) की टीम ने इस मकान में फंसे सभी 6 लोगों को बाहर निकाला. जैतारण के रास गांव में नाड़ी में नहाने उतरे चार बच्चे पानी में डूब गए. जिससे उनकी मौत हो गई. मृतकों में दो सगे भाई भी शामिल हैं. 

यह भी पढे़ं- Baran में भारी बरसात से बेकाबू हुए हालात, उफने नदी-नालों से कटा 100 गांवों का संपर्क

Trending news