Rsmssb Forest Guard recruitment 2022: राजस्थान वनपाल- वनरक्षक भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए आना-जाना, रहना खाना सब फ्री
Advertisement

Rsmssb Forest Guard recruitment 2022: राजस्थान वनपाल- वनरक्षक भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए आना-जाना, रहना खाना सब फ्री

Rsmssb Forest Guard recruitment 2022: राजस्थान वनपाल- वनरक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल हो रहे उम्मीदवारों के लिए काफी राहत वाली खबर आई है. ये राहत राजस्थान सरकार और समाज के लोगों ने मिलकर देनें का फैसला लिया है. राजस्थान रोडवेज फ्री बस सुविधा देगा तो वहीं समाज के लोगों ने रहने खानें की फ्री सुविधा देनें का फैसला लिया है. जानिए कैसे मिलेगी ये सुविधाएं.

 

फाइल फोटो.

Rsmssb Forest Guard recruitment 2022: राजस्थान में वनपाल भर्ती परीक्षा का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. आज से सिर्फ महज तीन दिन का ही समय बचा है परीक्षा के लिए. 6 नवंबर को राजस्थान वनपाल की परीक्षा होगी. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ये परीक्षा दो चरणों में आयोजित करेगा. वनपाल की परीक्षा 99 पदों में भर्ती के लिए है. 

अब आपको बता दें कि राजस्थान वनपाल और वनरक्षक भर्ती में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को आने-जानें, रहने-खाने की सारी सुविधा फ्री में मिलेगी. बस की फ्री सुविधा राजस्थान सरकार की पहल पर राजस्थान परिवहन निगम, रोड वेज की तरफ से दी जाएगी. इस दौरान परीक्षा के एक दो दिन पहले से एक दो दिन बाद तक की यह सुविधा फ्री में मिलेगी. इसके लिए उम्मीदवरों को अपनी सिर्फ एडमिट कार्ड ही दिखाना होगा, बस परिचालक को. 

ये भी पढ़ें-RPSC Exam Calendar Out: राजस्थान लोकसेवा आयोग ने जारी किया एक्जाम कलेंडर, 10 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती

खाना और रहने की फ्री व्यवस्था राजस्थान के विभिन्न समाज के लोगों के व्दारा की जा रही है. सामुदायिक भवनों, बस स्टैंड के आस-पास राजस्थान वनपाल और वनरक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए की जा रही है. ऐसे में इन व्यवस्थाओं का अनुसाशन के साथ लाभ उठाते हुए उम्मीदवारों को उत्साह के साथ इस परीक्षा में शामिल होना चाहिए.

12-13 नवंबर को वनरक्षक भर्ती परीक्षा राजस्थान के करीब 30 जिला मुख्यालयों पर होगी.  2300 पदों के लिए 12 और 13 नवंबर को चार पारियों में वनरक्षक भर्ती परीक्षा का होगी. पहली पारी सुबह 10:00 से दोपहर 12:00 बजे तक चलेगी. जबकि दूसरी पारी दोपहर 2:30 से शाम 4:30 बजे तक रहेगी. ऐसे में परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे पर ही अभ्यर्थी को केंद्र में एंट्री दी जाएगी.

जानकारों की मानें तो इस परीक्षा में करीब 20 उम्मीदवार शामिल हो रहे हैं. इस लिहाज से यह भर्ती काफी महत्वपूर्ण है.सरकार भी इस भर्ती परीक्षा में कहीं भी ढील नहीं करना चाह रही है. एक बात याद रखिएगा यदि एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, तो इसे तुरंत डाउनलोड करके अपने पास रख लें. rsmssb.rajasthan.gov.in इस लिंक पर क्लिक करके आप अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Rsmssb Forest Guard recruitment 2022: राजस्थान में वनपाल और वनरक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होंगे 20 लाख उम्मीदवार, रोडवेज ने दिखाया बड़ा दिल

 

 

 

Trending news