11 सितंबर को होगी परीक्षा, लेकिन अभी तक विस्तृत सिलेबस का अता-पता तक नहीं
Advertisement

11 सितंबर को होगी परीक्षा, लेकिन अभी तक विस्तृत सिलेबस का अता-पता तक नहीं

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 11 सितम्बर पुस्तकालय भर्ती परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है. 460 पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा की 25 जून रात 12 बजे तक आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी अभी तक परीक्षार्थी भर्ती परीक्षा का विस्तृत सिलेबस जारी होने का इंतजार कर रहे हैं.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड

Jaipur: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 11 सितम्बर पुस्तकालय भर्ती परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है. 460 पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा की 25 जून रात 12 बजे तक आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी अभी तक परीक्षार्थी भर्ती परीक्षा का विस्तृत सिलेबस जारी होने का इंतजार कर रहे हैं.

7 जून को बोर्ड की ओर से भर्ती का सिलेबस तो जारी किया गया. इसके साथ ही सिलेबस में पुस्तकालय विज्ञान के मुख्य पाठ्यक्रम को भी शामिल नहीं होने से परीक्षार्थी असमंजस की स्थिति में तो वहीं परीक्षार्थियों ने सिलेबस में भारी गलतियां होने का भी हवाला दिया. गौरतलब है कि बोर्ड की ओर से 11 सितम्बर को आयोजित होने जा रही पुस्तकालय भर्ती परीक्षा के विस्तृत सिलेबस को लेकर कई बार बोर्ड अध्यक्ष और अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे जा चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी अभी तक विस्तृत सिलेबस जारी नहीं हो पाया है. वहीं 25 जून तक हुए आवेदन की अगर मानें तो 460 पदों पर करीब 60 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

यह भी पढ़ें-Rajasthan Weather Report: फिर से मानसून की होने जा रही है प्रदेश में एंट्री, जल्द मिलेगी राहत

पुस्तकालय संघ राजस्थान अध्यक्ष कमल कनावरिया का कहना है कि "460 पदों पर भर्ती विज्ञापन जारी हुआ. साथ ही सिलेबस भी जारी किया गया. पाठ्यक्रम पूरा नहीं था,साथ ही गलतियां भी थी. बोर्ड अध्यक्ष को इससे अवगत भी करवाया गया था और सकारात्मक आश्वासन भी मिला था, लेकिन अभी तक ना तो सिलेबस में सुधार हुआ है और ना ही विस्तृत सिलेबस जारी किया गया है. इसलिए मांग है कि जल्द से जल्द विशुद्ध पाठ्यक्रम जारी किया जाए, क्यूंकि परीक्षार्थियों में अब असमंजस की स्थिति बनी हुई है."

Trending news