जयपुर में 'टाई स्मैशअप 2022' का छठा संस्करण सम्पन्न, 48 स्‍टार्टअप कंपनियां एक मंच पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355989

जयपुर में 'टाई स्मैशअप 2022' का छठा संस्करण सम्पन्न, 48 स्‍टार्टअप कंपनियां एक मंच पर

Tie Rajasthan Smashup 2022 Concluded in Jaipur: टाई राजस्‍थान की ओर से आयोजित दो दिवसीय टाई स्‍मैशअप का छठा संस्‍करण शनिवार को सम्‍पन्‍न हो गया. इसमें टाई राजस्‍थान ने देश और प्रदेश के सीरियस 48 स्‍टार्टअप को देश की प्रमुख निवेशक कंपनियों से एक मंच पर समन्‍वय कराया.

350 से ज्‍यादा युवा स्‍टार्टअप ने भाग लिया.

Tie Rajasthan Smashup 2022 Concluded in Jaipur: टाई राजस्‍थान की ओर से आयोजित दो दिवसीय टाई स्‍मैशअप का छठा संस्‍करण शनिवार को सम्‍पन्‍न हो गया. इसमें टाई राजस्‍थान ने देश और प्रदेश के सीरियस 48 स्‍टार्टअप को देश की प्रमुख निवेशक कंपनियों से एक मंच पर समन्‍वय कराया. इस दौरान बेहतरीन तीन स्टार्टअप्स को इन्‍वेस्‍टर्स च्‍वाइस अवार्ड और एक स्‍टार्टअप को पॉपुलर च्‍वाइस अवार्ड भी दिया गया. आखिरी दिन देश के सफल स्‍टार्टअप ने अपनी सफलता की कहानी, युवा स्‍टार्टअप के सामने प्रस्‍तुत की, ताकि युवा स्‍टार्टअप चुनौतियों से घबराएं नहीं और आगे बढ़ते रहें. इस दौरान 350 से ज्‍यादा नए स्‍टार्टअप ने भी गुर सीखे. 

देशभर से 350 से ज्‍यादा युवा स्‍टार्टअप ने भाग लिया
इसमें देशभर से 350 से ज्‍यादा युवा स्‍टार्टअप ने भाग लिया. टाई राजस्‍थान के प्रेसिडेंट रवि मोदानी ने बताया कि स्‍टार्टअप को निवेशकों से सीधे सम्‍पर्क करना मुश्‍किल होता है, हमने देश के जाने माने एंजिल इन्‍वेस्‍टर्स को एक ही मंच पर बुलाकर स्‍टार्टअप की समस्‍या का समाधान कर दिया. टाई स्‍मैशअप के संयोजक संजय यादव का कहना है कि शनिवार को यहां अनोखा प्रयोग किया गया. इसमें सभी सेशंस को फिल्‍मों का नाम दिया गया. इसमें बिना किसी औपचारिकता के नए स्‍टार्टअप सीधे विशेषज्ञों से अपने सवाल पूछ सकें और अपनी समस्‍याओं के समाधान कर सकें.

ये भी पढ़ें- शुरू होने जा रही है फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डे सेल, मोबाइल से लेकर इन चीजों पर मिल सकता है 80 प्रतिशत डिस्काउंट!

भारत में 105 यूनिकॉर्न
इकोनॉमिक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम ने 2021 में रिकॉर्ड 36 अरब डॉलर का निवेश किया, क्योंकि महामारी के बीच डिजिटलीकरण की मांग कई गुना बढ़ गई थी. यूके स्थित इन्वेस्टमेंट डेटा प्लेटफॉर्म प्रीकिन ने अनुमान लगाया है कि 2021 में वेंचर और स्टार्टअप निवेश 2020 में 11 अरब डॉलर की तुलना में तीन गुना से अधिक बढ़ गया.

वर्तमान में, भारत में 105 यूनिकॉर्न हैं, जिनकी मार्केट वैल्यूएशन एक अरब डॉलर से ज्यादा है. हालांकि इन स्टार्टअप में सबसे ज्यादा संख्या टेक स्टार्टअप की है. फंड जुटाने के मामले में भी टेक स्टार्टअप सबसे आगे हैं.

टेक की ये खबरें पढ़ें और जानिए मोबाइल ट्रिक्स

इस तरीके से मम्मी-पापा नहीं पढ़ पाएंगे गर्लफ्रेंड की चैट, ऐसे रखें चैट को सुरक्षित

अब आप WhatsApp के डिलीट किए मैसेज भी पढ़ सकते हैं, जानिए ये आसान तरीका

Whatsapp यूजर्स के लिए ये नया फीचर करेगा आपकी पुरानी चैट ढूंढने में मदद

मोबाइल फोन से पता कर सकते हैं Wi-Fi का पासवर्ड, ये है सबसे आसान तरीका

 

Trending news