जयपुर में आधे दाम में मिलने लगे टमाटर तो लोगों की लगी भीड़, सिर्फ 15 जगहों पर है उपलब्ध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1785414

जयपुर में आधे दाम में मिलने लगे टमाटर तो लोगों की लगी भीड़, सिर्फ 15 जगहों पर है उपलब्ध

लाल टमाटर के कीमतों की इन दिनों देश मे चर्चा है. टमाटर पर इन दिनों महंगाई का लाल रंग भी चढ़ा हुआ है, लेकिन अब टमाटर पर चढ़े महंगाई के रंग को कम करने के लिए केंद्रीय उपभोक्ता मामलात विभाग ने पहल की है.

जयपुर में आधे दाम में मिलने लगे टमाटर तो लोगों की लगी भीड़, सिर्फ 15 जगहों पर है उपलब्ध

Jaipur Tomato Price Hike: लाल टमाटर के कीमतों की इन दिनों देश मे चर्चा है. टमाटर पर इन दिनों महंगाई का लाल रंग भी चढ़ा हुआ है, लेकिन अब टमाटर पर चढ़े महंगाई के रंग को कम करने के लिए केंद्रीय उपभोक्ता मामलात विभाग ने पहल की है. मोबाइल वैन से जयपुर और कोटा में अलग-अलग लोकेशन पर नेशनल कॉपरेटिव कंज्यूमर फैडरेशन (NCCF) के माध्यम से 80 रुपए प्रतिकिलो की दर से टमाटर की बिक्री शुरू की गई है.

आज दूसरे दिन जयपुर में शहर के अलग-अलग 15 स्थान पर मोबाइल वैन के जरिए टमाटर बेचे जा रहे है. सस्ते टमाटर की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोग भी इन जगहों पर पहुंचे. जयपुर में अलग अलग लोकेशन पर लोगों की लाईन वैन के सामने नजर आई. आते जाते लोग भी वैन को देखकर रूककर भाव पूछते और पता लगता कि टमाटर 80 रूपए किलो बिक रहे हैं तो खरीदने के लिए लाईन में लग जाते.

कहां मिल रहे सस्ते टमाटर

यह काम जयपुर के नेहरू सहकार भवन,सचिवालय के पास,लाल कोठी सब्जी मंडी,महेश नगर,गांधीनगर,रामनगर,वैशाली नगर, VKI इंडस्ट्रियल एरिया और विद्याधर नगर में टमाटर की बिक्री की जाएगी. 

लोगों ने बताया कि इस समय टमाटर का जायका भूलने लगे हैं. ऐसे में 80 रुपए में मिल रहा है तो खरीद रहे हैं. उपभोक्ताओं ने बताया कि लंबे समय से टमाटर ने आम आदमी का जायका और बजट दोनों को बिगाड़ा हुआ है. टमाटर आम आदमी की थाली से गायब हो गया है. दाम आसमान पर थे. रंग की जैसे ही दाम भी लाल हो रहे है. लेकिन अब लोगों की पहुंच से बाहर हो चुके टमाटर के भावों को काबू में करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से बड़ी पहल की गई है.

 

वहीं केंद्र सरकार की पहल पर आज दूसरे दिन भी कोटा में 80 रुपये प्रति किलो की दर से टमाटर की बिक्री जारी रही. केंद्र सरकार के NCCF विभाग द्वारा आज भी 5 सेंटर पर टमाटर की बिक्री की जा रही है. जहाँ बारिश के बीच भी टमाटर लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ती रही.

यह भी पढ़ेंः 

क्या अलवर में सोने और चांदी का है भंडार, चमकते पत्थर मिले

चूरू की लड़की ने पिकअप ड्राइवर को बनाया पति, सरकारी नौकरी वाले रिश्तों को भी ठुकराया

Trending news