माकन और पायलट पर बरसे मंत्री धारीवाल, बोले- गद्दारों का सीएम बनना बर्दाश्त नहीं
Advertisement

माकन और पायलट पर बरसे मंत्री धारीवाल, बोले- गद्दारों का सीएम बनना बर्दाश्त नहीं

प्रदेश में जारी सियासी उथल पुथल और अपने ऊपर लगे अनुशासनहीनता के आरोपों पर मंत्री शांति धारीवाल ने चुप्पी तोड़ते हुए साफ कर दिया कि बगावत करने वाला अगर मुख्यमंत्री बना तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. धारीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री तो वही होगा जिसे सोनिया गांधी कहेंगी, लेकिन गद्दारी करने वालों

माकन और पायलट पर बरसे मंत्री धारीवाल, बोले- गद्दारों का सीएम बनना बर्दाश्त नहीं

जयपुर: प्रदेश में जारी सियासी उथल पुथल और अपने ऊपर लगे अनुशासनहीनता के आरोपों पर मंत्री शांति धारीवाल ने चुप्पी तोड़ते हुए साफ कर दिया कि बगावत करने वाला अगर मुख्यमंत्री बना तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. धारीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री तो वही होगा जिसे सोनिया गांधी कहेंगी, लेकिन गद्दारी करने वालों को पुरस्कार नहीं दिया जा सकता. मंत्री धारीवाल का निशाना सचिन पायलट पर था. जयपुर में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए शांति धारीवाल ने प्रर्यवेक्षक और प्रदेश प्रभारी अजय माकन पर गंभीर आरोप लगाए.

धारीवाल ने कहा कि सचिन पायलट को सीएम बनान के लिए प्रदेश प्रभारी यहां आए थे. प्रभारी के खिलाफ मेरे पास कई सबूत हैं. वो लगातार सचिन पायलट को सीएम बनाने के लिए विधायकों से बात कर रहे थे. धारीवाल ने अजय माकन पर पक्षपात करने का आरोप लगाया.अगर केंद्रीय नेतृत्व मुझसे इस बारे में पूछेगा, तो मैं सबूत देने को तैयार हूं.

यह भी पढ़ें: सोनिया से मिलने के बाद अजय माकन बोले- कांग्रेस के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ, आज रात सौंप दूंगा रिपोर्ट

माकन और धारीवाल आमने-सामने

बता दें कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन जयपुर से दिल्ली लौटकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूरी घटनाक्रम बता चुके हैं. अजय माकन ने प्रदेश में सियासी उठापटक को लेकर  शांति धारीवाल को जिम्मेदार ठहराया है. माकन ने कहा कि विधायक दल की बैठक तय होने के बाद धारीवाल ने अपने आवास पर विधायकों के साथ बैठक की. यह समानांतर बैठक पार्टी में अनुशासनहीनता को दर्शाता है. माकन आज रात या कल (मंगलवार) सोनिया गांधी को लिखित रिपोर्ट सौंपेंगे. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan Political Crisis: शांति धारीवाल के साथ-साथ इन नेताओं पर गिर सकती है गाज, अनुशासनहीनता का मामला

विधायक दल की बैठक नहीं थी तय, हमारे आवास पर सिर्फ विधायकों से चर्चा हुई

धारीवाल ने कहा कि हम विधायक दल की बैठक में जाने वाले थे, लेकिन पहले नाराज़ विधायकों को सुनना ज़रूरी था, इसलिए हम उनके विचार सुन रहे थे. लोग आते गए और चर्चा होती गई, बैठक जैसी कोई बात नहीं थी. विधायक दल की बैठक तय नहीं थी. धारीवाल ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर बोलने से इनकार कर दिया. मंत्री धारीवाल ने कहा कि खड़गे के लिए मैं एक शब्द नहीं बोल सकता.  

34 दिन होटल में रहकर सरकार गिरने से बचाया- धारीवाल

धारीवाल ने आगे कहा कि 2020 में राजस्थान कांग्रेस सरकार पर जब संकट आया था तब हमने 34 दिन होटल में रहकर सरकार बचाई थी. उस समय वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम थे. सोनिया गांधी के निर्देश पर हमने हर हाल में सरकार गिरने से बचाया था और आज बगावत करने वाले को सीएम बनाया जाएगा तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. धारीवाल ने कहा कि वह कांग्रेस का वफादार सिपाही था और अनुशासित कार्यकर्ता हूं. गद्दारी करने वालों को पुरुस्कार दिया जाए बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मुख्यमन्त्री बनाना है तो उनमें से बनाओ जो सरकार के साथ थे.

यह भी पढ़ें: गहलोत बाड़े की MLA इंदिरा मीणा बोलीं- मंत्री धारीवाल ने कोरे कागज पर साइन कराया, पर पायलट बने सीएम

पार्टी आलाकमान जो कहेगा गहलोत वही करेंगे- धारीवाल

अशोक गहलोत के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के सवाल पर शांति धारीवाल ने कहा कि इस बारे में मेरी कोई बात नहीं हुई. पार्टी का आलाकमान जो कहेगा वो गहलोत करेंगे. सरकार के पास आज भी पूरा बहुमत है. अगला बजट गहलोत की तरफ़ से पेश करने का सवाल पर धारीवाल ने कहा कि यह मैं नहीं कह सकता. पार्टी आलाकमान जो कहेंगे वही बजट पेश करेगा.

Trending news