बेकाबू ट्रक बाइक सवार महिला को कुचला, गुस्साए लोगों ने सड़क पर शव रखकर किया चक्काजाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1283529

बेकाबू ट्रक बाइक सवार महिला को कुचला, गुस्साए लोगों ने सड़क पर शव रखकर किया चक्काजाम

अलवर-सीकर स्टेट हाईवे के नीमकाथाना मार्ग खण्ड पर आये दिन होने वाली सडक़ दुर्घटनायें रूकने का नाम नहीं ले रही है. कस्बे के डाबला रोड़ से पाटन तक उक्त मार्ग की हालत अत्यंत दयनीय है. सडक़ पर जगह-जगह गड्डे होने के कारण कई जगह तो सडक़ का अस्तित्व ही समाप्त हो चुका है.

बेकाबू ट्रक बाइक सवार महिला को कुचला, गुस्साए लोगों ने सड़क पर शव रखकर किया चक्काजाम

कोटपूतली: अलवर-सीकर स्टेट हाईवे के नीमकाथाना मार्ग खण्ड पर आये दिन होने वाली सडक़ दुर्घटनायें रूकने का नाम नहीं ले रही है. कस्बे के डाबला रोड़ से पाटन तक उक्त मार्ग की हालत अत्यंत दयनीय है. सडक़ पर जगह-जगह गड्डे होने के कारण कई जगह तो सडक़ का अस्तित्व ही समाप्त हो चुका है. वहीं, बारिश के मौसम में उक्त मार्ग की हालत कोढ़ में खुजली के समान है. जो इससे गुजरने वाले लोगों के लिए मौत का दुसरा स्वरूप बन चुकी है.

अनियंत्रित ट्रोले ने लापरवाहीपूर्वक एक बाइक सवार को टक्कर मार दी. जिससे बाइक पर पीछे बैठी महिला की ट्रोले के नीचे आकर कुचले जाने से मौके पर ही दर्दनाक मृत्यु हो गई, जबकि बाइक चालक दूर गिरने से घायल हो गया. जानकारी के अनुसार, निकटवर्ती विराटनगर क्षेत्र के ग्राम ठीकरिया निवासी धोलाराम कुमावत (35) अपनी पत्नी सुशीला (32) के साथ चोटिया बस स्टैण्ड से आगे ग्राम कल्याणपुरा कुहाड़ा में अपनी बहन के यहाँ से वापस लौट रहे थे.  तभी यह हादसा हो गया.

विराटनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक भी मौजूद रहे

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण मृतका के शव को मौके पर रखकर प्रदर्शन करने लगे. गुस्साए लोगों ने नीमकाथाना मार्ग पर जाम भी लगा दिया. मृतका के विराटनगर विधानसभा क्षेत्र निवासी होने के कारण वहाँ के स्थानीय विधायक इन्द्राज गुर्जर भी मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों के जाम लगाने के कारण नीमकाथाना मार्ग पर करीब 5 किमी लम्बा जाम भी लग गया. इस दौरान बसों, सवारी वाहनों समेत ट्रक भी जाम में फंस गए. आक्रोशित ग्रामीण पुलिस प्रशासन के मौके पर पहुंचने के बाद उक्त मार्ग पर चल रहे अनियंत्रित व ओवरलोड ट्रोले एवं पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने की माँग पर अड़ गए.

जाम लगने से आम लोग होते रहे परेशान

घटना स्थल पर तहसीलदार सूर्यकान्त शर्मा, सरूण्ड थाना एसएचओ इन्द्राज सिंह, कोटपूतली थाना एसएचओ सवाई सिंह, पनियाला थाना एसएचओ हितेश शर्मा समेत भारी मात्रा में पुलिस जाप्ता भी पहुंच गया. जिन्हें गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर खरी-खोटी सुनाई. पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने जाम में सवारी वाहनों, बसों में तीज त्यौहार का पर्व होने के कारण महिलाओं व छोटे बच्चों का जाम में फंसे होने का हवाला देते हुए जाम खुलवाया. इस पर प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने सवारी वाहनों व बसों को तो जाने दिया, लेकिन भारी वाहनों को रोक लिया. देर शाम तक चले प्रदर्शन में आक्रोशित ग्रामीण जाम खोलने व मौके से शव नहीं उठाने पर अड़े रहे. साथ ही मुआवजा की मांगों को पूरा करने एवं पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़े रहे. इस पर एएसपी विधा प्रकाश व एसडीएम ऋषभ मण्डल भी घटना स्थल पर पहुंचे. जिसके बाद अधिकारियों व प्रदर्शनकारियों के बीच बंद कमरे में बातचीत हुई.

मृतका को 9 लाख रुपये का मुआवजा

इस सम्बंध में ट्रेलर के सम्बंधित क्रेशर से मृतका को 4 लाख रुपये मुआवजा एवं विराटनगर विधायक इन्द्राज गुर्जर द्वारा मुख्यमंत्री सहायता कोष से 5 लाख रुपयों की सहायता एवं मृतका के तीनों बच्चों के लिए प्रतिमाह एक-एक हजार रुपयों की सरकारी सहायता का आश्वासन दिए जाने पर शव उठाने एवं जाम खोले जाने पर सहमति बनी. इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि विक्रम छावड़ी, अशोक राज पटेल, संदीप सराधना, सतीश छावड़ी, प्रदीप कसाना, तारा पूतली समेत अन्य मौजूद थे.

Reporter- Amit Yadav  

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news