Union Budget 2022: आम बजट को लेकर उद्यमियों की मांग, विदेश से निर्भरता खत्म करने के हो प्रावधान
Advertisement

Union Budget 2022: आम बजट को लेकर उद्यमियों की मांग, विदेश से निर्भरता खत्म करने के हो प्रावधान

Union Budget 2022: केंद्र की मोदी सरकार आठवां बजट (Union Budget 2022) पेश करने जा रही है. इस बजट से आम आदमी, युवा, महिलाओं, नौकरी पेशा, कारोबारियों और उद्यमियों को बेहद उम्मीदें हैं. आर्थिक नीतियों को लेकर हमेशा से निशाने पर रही मोदी सरकार (Modi Governemnt) से बजट के जरिए कई रियायतें और राहतों की उम्मीद राजस्थान (Rajasthan News) के निवासियों को भी है.

आम बजट को लेकर उद्यमियों की मांग

Jaipur: केंद्र की मोदी सरकार आठवां बजट (Union Budget 2022) पेश करने जा रही है. इस बजट से आम आदमी, युवा, महिलाओं, नौकरी पेशा, कारोबारियों और उद्यमियों को बेहद उम्मीदें हैं. आर्थिक नीतियों को लेकर हमेशा से निशाने पर रही मोदी सरकार (Modi Governemnt) से बजट के जरिए कई रियायतें और राहतों की उम्मीद राजस्थान (Rajasthan News) के निवासियों को भी है. 

यह भी पढ़ें- REET Paper Leak पर घमासान जारी, अब मंत्री सुभाष गर्ग ने विपक्ष पर किया ये पलटवार

औद्योगिक और कारोबारी संगठनों का कहना है कि भारत में उत्पादन बढ़ाने पर बजट में प्रावधान करना होगा. इंफ्रा सेक्टर (Infra Sector) को लेकर कई रहते बजट में दी जाए. साथ ही आयातित उत्पादों की बढ़ती तादाद को कम करने के लिए घरेलू स्तर पर औद्योगिक इकाइयों को संबल दिया जाए. पर्यावरण, विज्ञान, खेल, शिक्षा, चिकित्सा सहित नवाचारों से जुड़े सेक्टर में बजटीय प्रावधान बढ़ाने की मांग भी प्रदेश के आम टैक्सपेयर्स की है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather: प्रदेश में बढ़ने लगा तापमान, सताने लगी गर्मी, अधिकतर जिलों में रात का तापमान पहुंचा 10 डिग्री के पार

1 फरवरी को बजट (Budget 2022) पेश होगा तो किसान (Farmers) सस्ती दरों पर लोन, खेती के लिए नई तकनीकों का प्रोत्साहन, कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर, कृषि उत्पाद निर्यात, फसल विविधीकरण के लिए प्रोत्साहन, यूरिया पर कम निर्भरता और कृषि क्षेत्र के विधिवत विकास जैसे मुद्दों पर सरकार की प्रतिक्रिया के इंतजार में रहेंगे.

Trending news