Vastu Tips : अटैच बाथरूम करते हैं इस्तेमाल तो रखें ध्यान, वरना हो जाएंगे कंगाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1558974

Vastu Tips : अटैच बाथरूम करते हैं इस्तेमाल तो रखें ध्यान, वरना हो जाएंगे कंगाल

Vastu Tips for Bathroom : वास्तु शास्त्र में आपके घर की हर दिशा के साथ ही घर में क्या रखना चाहिए या क्या नहीं रखना चाहिए इस बारे में विस्तार से बताया गया है. अगर आपके घर में ही अटैच बाथरुम है तो फिर इन बातों का ध्यान नहीं रखने पर आप कब कंगाल हो जाएंगे आपको पता भी नहीं चलेगा.

 

Vastu Tips : अटैच बाथरूम करते हैं इस्तेमाल तो रखें ध्यान, वरना हो जाएंगे कंगाल

Bathroom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के नियमों को अगर माना जाए तो घर में सुख समृद्धि बनी रहती है. आज कर हर घर में अटैच बाथरुम की सुविधा होती है, लेकिन इस दौरान आपकी एक गलती आपको कंगाल कर सकती है.

घर पर अटैच बाथरूम होने पर आपको इन बातों का ध्यान रखना जरूरी है वरना आर्थिक तंगी का सामना आपको करना पड़ सकता है.

अटैच बाथरूम हो हमेशा साफ
अगर घर के अंदर बाथरूम है, तो हमेशा उसे साफ रखें. वरना घर में नेगेटिविटी आती है. जो घर में सुख शांति को नष्ट करती है. मानसिक विकास पर असर डालती है और घर में लड़ाई झगड़े होते हैं.

बाथरूम की दिशा में ना हो सिरहाना
वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर अटैज बाथरूम का प्रयोग कर रहे हैं तो याद रखें कि सोते समय आपके दोनों पैर बाथरुम की तरफ नहीं हो. ऐसा होने पर घर में विवाद की स्थिति होती है.फिजूल खर्च होता है. सोने के लिए सबसे अच्छी दिशा दक्षिण के तरफ सिर और उत्तर की तरफ पैर होने चाहिए. बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखें.

बाथरूम का कलर
अटैज बाथरूम की दीवारे हमेशा हल्के रंग का प्रयोग होना चाहिए और दरवाजे भी हल्के रंग के पेंट होने चाहिए. फर्श पर भी हल्के रंग का ही टाइल्स लगा होना चाहिए.ऐसा करने पर वास्तुदोष से निजात मिलती है.

बाथरूम में लिड हो बंद
अगर आपके अटैज बाथरूम में टॉयलट सीट लगी है तो इस सीट का कवर हमेशा बंद हो नहीं तो बाथरूम की नकारात्मकता पूरे घर में फैल जाएगी. आप कंगाल होते जाएंगे और आपको पता भी नहीं चलेगा.

 

Trending news