Vastu Tips: नए साल पर घर में रखें ये चीजें, पूरे साल भर बनी रहेगी लक्ष्मी की कृपा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1479254

Vastu Tips: नए साल पर घर में रखें ये चीजें, पूरे साल भर बनी रहेगी लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips: साल 2022 जाने को है. नए साल की खुशियां आने को हैं. साल 2022 किसी को अच्छी यादें दे गया तो किसी को बुरी यादें. किसी के लिए यह साल बेहद मुनाफे वाला रहा तो किसी ने कम खर्चे में अपने दिन गुजारे. वहीं, नए साल पर आपके घर में तरक्की, खुशियां और समृद्धि दस्तक दें. 

Vastu Tips: नए साल पर घर में रखें ये चीजें, पूरे साल भर बनी रहेगी लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips: साल 2022 जाने को है. नए साल की खुशियां आने को हैं. साल 2022 किसी को अच्छी यादें दे गया तो किसी को बुरी यादें. किसी के लिए यह साल बेहद मुनाफे वाला रहा तो किसी ने कम खर्चे में अपने दिन गुजारे. 

वहीं, नए साल पर आपके घर में तरक्की, खुशियां और समृद्धि दस्तक दें. इसके लिए आपको कुछ वास्तु उपाय बताते हैं ताकि साल 2023 में आपके घर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे.

सभी चाहते हैं कि उसके घर में पैसों की स्थिति ठीक बनी रहे, इसके लिए लोग दिन-रात लगे भी रहते हैं लेकिन पैसा टिकता नहीं है. ऐसे में ये वास्तु उपाय अपनाने से घर में लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.

मोर पंख
बचपन में आपने कई लोगों को किताबों में मोर का पंख रखते देखा होगा या फिर खुद भी रखा होगा. कहते हैं कि भगवान श्रीकृष्ण को मोर का पंख बेहद ही प्रिय है. इसे घर में रखने से पैसों की किल्लत दूर होती है.

यह भी पढ़ें- Aaj ka rashifal: शनि देव की कृपा से मेष, धनु और कुंभ का चमकेगा भाग्य, कर्क को मिलेंगे शुभ समाचार

कौड़ी
वास्तु शास्त्र के अनुसार, मां लक्ष्मी की पूजा में इस्तेमाल की जाने वाली कौड़ियों को लाल रंग के कपड़े में लपेटकर मुख्य द्वार पर टांगने से घर में निगेटिव एनर्जी नहीं आती है. ऐसा करने से घर-परिवार में खुशियां आती हैं.

धातु का हाथी
धातु का हाथी घर में सुख-समृद्धि को बढ़ाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में चांदी का धातु का हाथी रखा जाना बेहद ही शुभ होता है. इससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

मिट्टी का घड़ा
पहले के जमाने में आपने देखा होगा कि लोग अपने घरों में मिट्टी के घड़ों में पानी भरकर रखा जाता था. जैसे-जैसे समय बढ़ता गया, लोग अपनी संस्कृति से दूर होने लगे पर क्या आप जानते हैं कि घर की उत्तर दिशा में पानी भरकर रखना बेहद शुभ होता है. इससे आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलता है.

( डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में लिखी बातें वास्तु और मान्यताओं के मुताबिक हैं. किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि Zee Rajasthan नहीं करता. )

Trending news