Vasundhara Raje Birthday: इस बार 4 दिन पहले मनेगा वसुंधरा राजे का जन्मदिन, जानिए सियासी मायने
Advertisement

Vasundhara Raje Birthday: इस बार 4 दिन पहले मनेगा वसुंधरा राजे का जन्मदिन, जानिए सियासी मायने

राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का जन्मदिन 8 मार्च को आता है लेकिन इस बार राजे और उनके समर्थक 4 मार्च को जन्मदिन मनाएंगे. हालांकि इससे पहले वसुंधरा राजे अपना जन्मदिन 8 मार्च को ही मनाती आई हैं, लेकिन समर्थकों के आग्रह पर होली के चलते इस बार की तारीख में बदलाव किया गया है. 

Vasundhara Raje Birthday: इस बार 4 दिन पहले मनेगा वसुंधरा राजे का जन्मदिन, जानिए सियासी मायने

Jaipur News: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का जन्मदिन 8 मार्च को आता है लेकिन इस बार राजे और उनके समर्थक 4 मार्च को जन्मदिन मनाएंगे. हालांकि इससे पहले वसुंधरा राजे अपना जन्मदिन 8 मार्च को ही मनाती आई हैं, लेकिन समर्थकों के आग्रह पर होली के चलते इस बार की तारीख में बदलाव किया गया है. 

4 मार्च को वसुंधरा राजे चूरू के सालासर में रहेंगी, जहां उनके जन्मदिन के आयोजन में आसपास के जिलों के साथ ही प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से भी कार्यकर्ता पहुंचेंगे.

यह भी पढे़ं- लक्खी मेले में खाटू श्याम मंदिर के आराम से दर्शन कर सकेंगे दिव्यांग श्रद्धालु, की जा रही खास व्यवस्थाएं

बात चाहे सत्ता पक्ष में रहने के दौरान हो या विपक्ष की, वसुंधरा राजे और उनका जन्मदिन हमेशा ही चर्चा का विषय रहा है. चुनावी साल हो और वसुंधरा राजे के जन्मदिन के आयोजन की चर्चा ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता. अब से पहले वसुंधरा राजे के जन्मदिन के आयोजन शक्ति प्रदर्शन का जरिया माने जाते रहे हैं. लिहाजा इस बार चुनावी साल में इस जन्मदिन को वसुंधरा राजे के समर्थक अनदेखा नहीं कर सकते. इस बार होली का त्योहार भी मार्च के पहले सप्ताह में है. लिहाजा वसुंधरा राजे का जन्मदिन 4 दिन पहले, यानी 4 मार्च को मनाया जाएगा. 

जन्मदिन की तैयारियों में सक्रिय पार्टी के विधायक 
बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी के साथ ही पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री वसुंधरा राजे के जन्मदिन की तैयारियों में सक्रिय दिख रहे हैं. पिछले दिनों अशोक परनामी, राजपाल सिंह शेखावत और अन्य नेताओं ने चूरु जिले का दौरा किया और यहां सालासर मंदिर के आसपास व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के निर्देश दिए. वसुंधरा राजे इससे पहले भी धर्म स्थलों पर अपने जन्मदिन मनाती आई हैं. भरतपुर में आदिबद्री की बात हो या फिर केशोरायपाटन में जन्मदिन के आयोजन की, वसुंधरा राजे के जन्मदिन पर हमेशा कार्यकर्ताओं की भीड़ प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से पहुंची है. इस बार सालासर बालाजी मंदिर में वसुंधरा राजे सुबह भगवान के दर्शन करेंगी, इसके बाद पूजा-अर्चना और हवन का कार्यक्रम भी रखा गया है. 

यह भी पढे़ं- Holashtak 2023: इस बार 8 नहीं, 9 दिन का रहेगा होलाष्टक, शुभ कार्य पूर्णतया रहेंगे वर्जित

4 घंटे तक चलेगी पूजा
सुबह 8 बजे से शुरू होने वाली पूजा तकरीबन 4 घंटे तक चलेगी, जिसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. हालांकि वसुंधरा राजे के समर्थक नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है और होली के त्योहार के चलते राजे इस बार अपना जन्मदिन 8 मार्च से पहले मना रही हैं. इस आयोजन के लिए वसुंधरा राजे और उनके समर्थकों ने कोई निमंत्रण पत्र तो नहीं छपाया है, लेकिन फिर भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. चुनावी साल में वसुंधरा राजे के जन्मदिन को शक्ति परीक्षण के रूप में प्रदर्शन के रूप में देखा जा सकता है, लेकिन यह शक्ति प्रदर्शन किस जगह कितना असर दिखाएगा? यह तो भविष्य के गर्भ में ही है.

Trending news