वसुंधरा राजे ने योजना भवन में ब्लैक मनी को लेकर कहा- काला धन छुपाने का अड्डा बन गया...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1705205

वसुंधरा राजे ने योजना भवन में ब्लैक मनी को लेकर कहा- काला धन छुपाने का अड्डा बन गया...

जयपुर में सचिवालय के पास स्थित योजना भवन में 2 करोड़ 31 लाख रुपए और 1 किलो सोना मिलने पर पूर्व मुख्यमन्त्री वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया है. बसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा कि  'अब तो सरकार की हर "योजना" में भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार नजर आ रहा है. धन्य हो राजस्थान की कांग्रेस सरकार, जहां सरकारी दफ्तर ही काला धन छुपाने का अड्डा बन गया है.

वसुंधरा राजे ने योजना भवन में ब्लैक मनी को लेकर कहा- काला धन छुपाने का अड्डा बन गया...

Vasundhara Raje News: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एक बार फिर राज्य की अशोक गहलोत सरकार हमला बोला है. जयपुर में सचिवालय के पास स्थित योजना भवन में 2 करोड़ 31 लाख रुपए और 1 किलो सोना मिलने पर गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया है. बसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा कि  'अब तो सरकार की हर "योजना" में भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार नजर आ रहा है. धन्य हो राजस्थान की कांग्रेस सरकार, जहां सरकारी दफ्तर ही काला धन छुपाने का अड्डा बन गया है.

बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank Of India) ने  19 मई शुक्रवार को एक बड़ा एलान करते हुए कहा था कि 2000 रुपये के नोट (2000 Rupees Note) को वापस ले लिया जाएगा. 30 सितंबर, 2023 तक इसे बैंकों में जमा कराना होगा. ठीक इसके बाद ही 19 मई की रात जयपुर में सचिवालय के ठीक पीछे योजना भवन के बेसमेंट की बंद पड़ी अलमारी से 2.31 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी और एक किलो सोना बरामद हुआ था. अलमारी में रखे ट्रॉली सूटकेस में 2000 और 500 के नोट थे. अलमारी से 2000 के 7,298 और 500 रुपए के 17,107 नोट मिले थे. सोने की सिल्ली पर मेड इन स्विट्जरलैंड लिखा था.सोने की कीमत करीब 62 लाख बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- योजना भवन के अधिकारी ने उगले राज, मास्टरमाइंड निकला DOIT का जॉइंट डायरेक्टर

ये मामला सामने आते ही राजधानी जयपुर और ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप मच गया. इस मामले को लेकरआनन फानन में शुक्रवार रात को ही मुख्य सचिव उषा शर्मा, डीजीपी उमेश मिश्रा और जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी थी. इधर, इस पूरे प्रकरण में सियासत भी गरमा गई.  इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार और सिस्टम पर सवालिया निशान लगाते हुए निशाना साधा है.

 

Trending news