Weather Update: राजस्थान वेदर पर आया अपडेट, चुनाव के बीच मौसम में बदलाव, कोहरा छाने के आसार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1958236

Weather Update: राजस्थान वेदर पर आया अपडेट, चुनाव के बीच मौसम में बदलाव, कोहरा छाने के आसार

Weather Update: राजस्थान वेदर को लेकर बड़ा अपडेट है, बता दें कि चुनावी सीजन में राजस्थान में चलने वाली ठंड हवाएं लोगों के जनजीवन को प्रभावित कर रही हैं. वहीं, मौसम विभाग के जानकारों की मानें तो अगले तीन से चार दिन में कोहरा छाने के आसार हैं.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Weather Update: पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर राजस्थान में दिखने लगा है, अब यहां भी ठंड हवाएं चलने लगी हैं. जिसकी वजह से मौसम में बदलाव साफ तौर पर देखा जा रहा है. लोगों कि ठिठुरन बढ़ गई है. ठंड के सभी गर्म कपड़े निकाल लिए गए हैं. कई जिलों में ठंड का एहसास होने लगा है. जानकारों कि मानें तो अगले तीन से चार दिन के अंदर कोहरा छाने के आसार हैं.

जानें कहां कितना रहा तापमान

बता दें कि राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बीकानेर, बाड़मेर,जयपुर, जैसलमेर,माउंट आबू में न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज हुई.तो वहीं,  भीलवाड़ा 12.9, सिरोही 10.9, श्रीगंगानगर 13.1डिग्री, संगरिया 13.3, पिलानी में 12.1 तापमान दर्ज किया गया है.

ठंड रबी की फसल के लिए लाभकारी

कोहरा के कारण सड़कों की दृश्यता कम हो गई है. पिंकसिटी जयपुर समेत कई जिलों में विजिबिलिटी लेवल 200 से 300 मीटर तक पहुंच गया है. जयपुर, अलवर, सीकर, भरतपुर, अजमेर समेत अन्य शहरों में सुबह-शाम सर्द हवाएं चलने की संभावना है. ऐसे में ठंड से बचाव के लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. बता दें कि ये ठंड रबी की फसल के लिए लाभकारी भी है. 

प्रदूषण का स्तर बढ़ा

राजस्थान समेत देशभर में दीपावली पर हुई आतिशबाजी से प्रदूषण का लेवल बढ़ गया है. राजस्थान में भी पटाखों का असर दिख रहा है. सर्द हवाओं के साथ कोहरा छाएगा. वहीं, कुछ जिलों में हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है. यदि ऐसे समय पर बारिश होगी तो इसके कई फायदें भी होंगे. पहले को किसानों की फसलों को पानी मिलेगा, पॉल्युशन कम होगा. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की 7 गारंटी के जवाब में 16 नवंबर को बीजेपी जारी करेगी घोषणापत्र! जेपी नड्डा बताएंगे संकल्प

Rajasthan Elections: राजस्थान बीजेपी का चुनावी घोषणा पत्र जल्द आ रहा, दिग्गजों की होगी मौजूदगी

 

 

 

 

 

 

Trending news