Weather Update: एक साथ एक्टिव हुए दो पश्चिमी विक्षोभ, बदला मौसम; अगले 4 दिनों के लिए बारिश का हाई अलर्ट जारी
Advertisement

Weather Update: एक साथ एक्टिव हुए दो पश्चिमी विक्षोभ, बदला मौसम; अगले 4 दिनों के लिए बारिश का हाई अलर्ट जारी

Weather Update: मौसम में आए अचानक बदलाव से मैदानी से लेकर पहाड़ों में तापमान में अचानक से गिरावट देखने को मिली है. विवार से दो पश्चिमी विक्षोभ एकसाथ एक्टिव हो गए है.

Weather Update

Weather Update: मौसम में आए अचानक बदलाव से मैदानी से लेकर पहाड़ों में तापमान में अचानक से गिरावट देखने को मिली है. भारतीय मौसम विज्ञान की ताजा अपडेट के अनुसार  18 से 21 फरवरी के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और 19 से 21 फरवरी के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में तेज वर्षाऔर बर्फबारी की संभावना जताई गई है.

भारतीय मौसम विज्ञान के अनुसार रविवार से दो पश्चिमी विक्षोभ एकसाथ एक्टिव हो गए है. जिसमें से  एक मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं के साथ आगे बढ़ रहा है तो दूसरा  चक्रवाती परिसंचरण  उत्तरी पाकिस्तान और  उसके आसपास के निचले स्तरों पर स्थित है. इन दोनों पश्चिमी विक्षोभ के कारण 18 से 21 फरवरी के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा और बर्फबारी के साथ तूफान, बिजली गिरने की संभावना है.

इसी के साथ 19 से 21 तारीख के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़-दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.  20 से 22 तारीख के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश और 19 से 21 फरवरी के दौरान, उत्तरी राजस्थान में और 20 से 22 फरवरी के दौरान उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग हल्की से मध्यम वर्षा होगी.

 

वहीं 18 से 21 तारीख के दौरान पंजाब में और 19 से 21 तारीख के दौरान हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिटपुट गरज के साथ बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

19 और 20 तारीख को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर और 20 फरवरी, 2024 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि की संभावना है. 

Trending news