Jaisalmer news: कलेक्टर टीना डाबी ने डॉ अंबेडकर जयंती पर कही ये बात, जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1652717

Jaisalmer news: कलेक्टर टीना डाबी ने डॉ अंबेडकर जयंती पर कही ये बात, जानिए

Jaisalmer news: सरहदी जिले जैसलमेर में  डॉ भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती मनाई गई, कार्यक्रम में जैसलमेर विधायक रुपाराम धनदेव,जिला कलेक्टर टीना डाबी समेत सैकड़ों की संख्या में शहरवासी इस कार्यक्रम के साक्षी बने.

Jaisalmer news: कलेक्टर टीना डाबी ने डॉ अंबेडकर जयंती पर कही ये बात, जानिए

Jaisalmer news: डॉ भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती जहां देशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है. वहीं विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी हो रहा है. इसी कड़ी में सरहदी जिले जैसलमेर में भी जिला मुख्यालय के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में डॉक्टर अंबेडकर को याद किया गया और हर्षोल्लास के साथ जयंती मनाई गई. शहर स्थित अंबेडकर पार्क में आज डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर जिलास्तरीय कार्यक्रम आयोजित हुआ. डॉक्टर अंबेडकर समारोह आयोजन समिति व जिला प्रशासन के सहयोग से शहर के गड़ीसर चौराहा स्थित अम्बेडकर पार्क में समारोह आयोजित किया गया.

कार्यक्रम में जैसलमेर विधायक रुपाराम धनदेव,जिला कलेक्टर टीना डाबी, पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत, नगर परिषद सभापति हरीवल्लभ कल्ला, राज्य महिला आयोग की सदस्या अंजना मेघवाल, बीसूका उपाध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, पुलिस उपाधीक्षक प्रियंका कुमावत सहित अधिकारी व जनप्रतिनिधि मंचासीन रहे. वहीं सैकड़ों की संख्या में शहरवासी इस कार्यक्रम के साक्षी बने. कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथियों द्वारा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प माला व श्रद्धा सुमन अर्पित कर की गई.

ये भी पढ़ें- Bhilwara news: राजस्व मंत्री व जिला कलक्टर ने किया विशाल रक्तदान शिविर का शुभारंभ

इस दौरान जैसलमेर विधायक रुपाराम धनदेव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भीमराव अंबेडकर सामाजिक समरसता के अग्रदूत, भारतीय संविधान के निर्माता, सामाजिक न्याय के प्रेरणास्रोत थे. भारत के मनोर अंबेडकर ने आजाद भारत को शासन व्यवस्था चलाने को जो संविधान दिया. ऐसे महान सपूत की जयंती को मनाना पूरे राष्ट्र का कर्तव्य और सौभाग्य है. उन्होंने कहा कि बाबा साहब द्वारा राष्ट्र को संविधान के क्षेत्र में दिए गए अनुकरणीय योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता.

ये भी पढ़ें-  Jalore news: भीनमल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ट्रक से 207 कट्टो में 41.40 क्विंटल अवैध डोडा-पोस्त किया बरामद

 

जिला कलक्टर टीना डाबी ने महापुरुष बाबासाहेब को श्रद्धा सहित याद करते हुए कहा कि राष्ट्र के संविधान निर्माण में जो उनका योगदान है वो अतुल्य है. वहीं जिला कलेक्टर ने यहां ये भी कह दिया कि बाबा साहब नहीं होते तो एक दलित महिला कलेक्टर भी नहीं होती. इसके साथ ही अतिथियों द्वारा अम्बेडकर के जीवन पर प्रकाश डाला गया वहीं उनके आदर्शों पर चलने की अपील की गई. कार्यक्रम में समाज की प्रतिभाओं को भी अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया.

Trending news