Jaisalmer news: अमर शहीद गोमदराम जयपाल का मनाया शहादत दिवस
Advertisement

Jaisalmer news: अमर शहीद गोमदराम जयपाल का मनाया शहादत दिवस

Jaisalmer today news: जैसलमेर में अमर शहीद गोमदराम जयपाल का पांचवें शहादत दिवस के अवसर पर जैसलमेर के डेलासर गांव में स्थित शहीद स्मारक पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए.

Jaisalmer news: अमर शहीद गोमदराम जयपाल का मनाया शहादत दिवस

Jaisalmer news: जैसलमेर में अमर शहीद गोमदराम जयपाल का पांचवें शहादत दिवस के अवसर पर जैसलमेर के डेलासर गांव में स्थित शहीद स्मारक पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए. ग्राम पंचायत सोढाकर के सरपंच प्रतिनिधि कंवरराजसिंह सोलंकी व शहीद के पिता नरसिंगाराम जयपाल के मुख्य आतिथ्य,सेवानिवृत्त शिक्षक भवरूराम, सेवानिवृत्त शिक्षक पुरखाराम, के विशिष्ट आतिथ्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इस मौके पर संबोधित करते हुए ग्राम पंचायत सोढाकर सरपंच प्रतिनिधि कंवरराजसिंह सोलंकी ने शहीदों के जीवन से त्याग व बलिदान की प्रेरणा लेकर राष्ट्र की एकता व अखण्डता के लिए कार्य करने का आह्वान किया. उन्होंने कहाँ कि शहीद संपूर्ण राष्ट्र के गौरव है तथा अमर शहीद गोमदराम जयपाल की शहादत ने देशभर में इस क्षेत्र व समाज का गौरव बढाया है. उन्होंने कहाँ कि उनके बताए मार्गों पर चलना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी. 

यह भी पढ़े- सिविल लाइन से प्रताप सिंह खाचरियावास के खिलाफ टिकट दावेदारी ठोकने की तैयारी में मेयर मुनेश गुर्जर

सेवानिवृत्त शिक्षक भवरूराम ने कहाँ कि सीमावर्ती क्षेत्र के नागरिक राष्ट्र की सीमाओं के सच्चे प्रहरी है.उन्हें मुल्क की एकता व अखण्डता के लिए देशविरोधी ताकतों का डटकर मुकाबला करने के लिए हर समय तैयार करने का संकल्प लेने की जरूरत है. सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश जयपाल ने देश की सीमाओं पर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को किसी धर्म व जाति तक सीमित नहीं कर उन्हें राष्ट्र की धरोहर मानते हुए नमन करने व भावीपीढी को राष्ट्रभक्ति का संदेश देने की बात कही.

कार्यक्रम में सेवानिवृत्त शिक्षक पुरखाराम, सेवानिवृत्त जलदाय विभाग सहायक कर्मचारी जगदीशराम ने विचार व्यक्त करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इससे पूर्व शहीद के पिता नरसिंगाराम जयपाल सहित यहां उपस्थित अतिथियों व ग्रामीणों ने शहीद जयपाल की प्रतिमा पर मालाएं पहनाकर व पुष्प चढाकर उन्हें श्रद्धांजली दी. इस मौके पर डेलासर गांव में स्थित श्री एसएस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने गांव में रैली निकाली. इस दौरान पुरा गांव अमर शहीद गोमदराम अमर रहे के नारों से पुरा गांव गुजं उठा.

 

Trending news