जैसलमेर- पंप ऑपरेटर ने जलापूर्ति को किया बंद, गर्मी के मौसम में पीने के पानी को तरस रहे हैं ग्रामीण
Advertisement

जैसलमेर- पंप ऑपरेटर ने जलापूर्ति को किया बंद, गर्मी के मौसम में पीने के पानी को तरस रहे हैं ग्रामीण

Jaisalmer latest news: राजस्थान के जैसलमेर जिले के फलसूण्ड क्षेत्र की 5 ग्राम पंचायतों में गत 10 दिनों से जलापूर्ति बंद होने के कारण ग्रामीणों को पेयजल संकट से रूबरू होना पड़ रहा है.  जिसके कारण ग्रामीणों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है. जिससे उन्हें परेशानी हो रही है.

 जैसलमेर- पंप ऑपरेटर ने जलापूर्ति को किया बंद, गर्मी के मौसम में पीने के पानी को तरस रहे हैं ग्रामीण

Jaisalmer news: राजस्थान के जैसलमेर जिले के फलसूण्ड क्षेत्र की 5 ग्राम पंचायतों में गत 10 दिनों से जलापूर्ति बंद होने के कारण ग्रामीणों को पेयजल संकट से रूबरू होना पड़ रहा है. जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत भुर्जगढ़, पदमपुरा, सोहनपुरा, खुमाणसर, प्रभुपुरा में पोकरण-फलसूंड पेयजल लिफ्ट परियोजना के अंतर्गत जलापूर्ति की जाती है. जिसके लिए सोहनपुरा फांटा पर पंप हाऊस स्थापित किया गया है. गत 10 दिनों से पंप ऑपरेटर की ओर से ग्राम पंचायत क्षेत्रों में जलापूर्ति नहीं की जा रही है. जिसके कारण ग्रामीणों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है. जिससे उन्हें परेशानी हो रही है.

यह भी पढ़े- भैंस ने निगल लिया डेढ़ लाख का सोना, किसान ने तुरंत करवाया ऑपरेशन, लगे 65 टांके

2 वर्षों से बकाया है मानदेय

गौरतलब है कि परियोजना के अंतर्गत जिन गांवों में जलापूर्ति की जा रही है, वहां पंप हाऊस, जलापूर्ति व संधारण का कार्य ठेके पर दिया गया है. 5 ग्राम पंचायतों के विभिन्न गांवों व ढाणियों में जलापूर्ति बंद होने से परेशान ग्रामीणों ने कई बार परियोजना के अधिकारियों को अवगत करवाया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने जब इस संबंध में पंप ऑपरेटरों से बातचीत की तो ऑपरेटरों ने बताया कि गत 2 वर्षों से उन्हें मानदेय नहीं मिला है. जिसके कारण उनकी ओर से हड़ताल की जा रही है.

यह भी पढ़े- असल जिंदगी में बेहद स्टाइलिश हैं ‘बाहुबली’ की मां शिवगामी देवी, लुक्स देख हो जाएंगे फिदा

 इसी के कारण पानी की आपूर्ति बंद की गई है. जब तक उन्हें मानदेय नहीं मिलता है, तब तक उनकी ओर से जलापूर्ति शुरू नहीं की जाएगी. ग्रामीणों ने बताया कि ठेकेदार की ओर से भुगतान नहीं किए जाने का खामियाजा सैंकड़ों ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है. जबकि जिम्मेदारों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.अधिशासी अभियंता कमलेश पुरोहित ने बताया कि कार्यकारी एजेंसी के ठेकेदार व ऑपरेटरों के बीच लेनदेन का कोई विवाद चल रहा है. ठेकेदार को दो दिन में समस्या के समाधान के लिए पाबंद किया गया है. यदि कोई समाधान नहीं होता है तो नए ऑपरेटर लगाकर जलापूर्ति शुरू की जाएगी.

यह भी पढ़े- थे चिंता क्यों करो...चिंता मत करो... किसानों के जमीन नीलामी वाले पोस्टर पर घिरी बीजेपी, किसान ने खटखटाया सीएम गहलोत का दरवाजा, कहा बीजेपी से हुआ विश्वास खत्म

Trending news