Jalore Crime News:डॉक्टर्स की लापरवाही से उजड़ गई शख्स की दुनिया, प्रसव के दौरान पत्नी-बच्चा की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2274593

Jalore Crime News:डॉक्टर्स की लापरवाही से उजड़ गई शख्स की दुनिया, प्रसव के दौरान पत्नी-बच्चा की मौत

Jalore Crime News:इलाज में लापरवाही के कारण एमसीएच अस्पताल में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई .जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने गायनिक डॉक्टर चम्पा लाल पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं .

Jalore Crime News

Jalore Crime News:इलाज में लापरवाही के कारण एमसीएच अस्पताल में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई .जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने गायनिक डॉक्टर चम्पा लाल पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं . जानकारी के अनुसार शहर के पास कोलर गांव निवासी अजरु खां की पत्नी सपना बानु को प्रसव के लिए मात एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र जालोर में 29 मई को लाया गया.

जहां पर डॉ .चम्पालाल ने प्रसुता को भर्ती किया. 31 मई की को प्रसूता के पेट में दर्द होने उसे पर प्रसव के लिए प्रसव कक्ष ले जाया गया. जहां पर प्रसव के दौरान प्रसुता की जेठानी तायरा बानू प्रसव कक्ष में मौजूद थीं . तायरा बानू का कहना है कि

मेरी देवरानी प्रसूता सपना बानू के प्रसव को लेकर डॉक्टर ने पेट पर जोर - जोर से दबाव डाला जा रहा था. मैंने मना किया कि अगर नोर्मल प्रसव नहीं हो रहा है तो सिजेरियन ऑपरेशन कर प्रसव करवा लिजिए लेकिन मेरी नहीं सुनी गई. फिर मेरी देवरानी का प्रसव हुआ जिसने बच्ची को जन्म दिया. पर उसकी हालत गंभीर होने पर बच्ची को इलाज के लिए एसएनसीयू में भर्ती कराया. जहां से इलाज के लिए पाली रेफर किया गया. इस दौरान रास्ते में बच्ची की मौत हो गई.

वहीं प्रसुता के पिता हिन्दाल खान ने बताया कि मेरे पुत्री सपना बानू के प्रसव से पहले डॉ चम्पा लाल ने बोला कि सीजेरियन करना पड़ेगा तो मेने कहा कि आवश्यकता हो तो कर दिजिए फिर भी नॉर्मल प्रसव के लिए मेरी पुत्री के जबर्दस्ती नार्मल प्रसव के लिए पेट पर दवाब डाला जिससे जच्चा ओर बच्चा दोनो की जिंदगी को खतरे में डाली. फिर मेरी पुत्री के प्रसव हुआ. लेकिन अत्यधिक बल्ड गिरने से उसकी हालत खराब होने लगी इसको छिपाने के लिए डॉ चम्पा लाल द्वारा जोधपुर रेफर कर दिया गया. 

जहां पर प्रसुता की बीच रास्ते में मौत हो गई. जिससे पीड़ित परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है. बार- बार परिजन यही आरोप लगा रहे है कि अस्पताल के खराब सिस्टम व डॉक्टर की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत हुई.

PMO डॉ. पुनम टांक ने बताया कि सपना बानू प्रसव के लिए एमसीएच अस्पताल में एडमिट हुईं थीं. ओर प्रसव के बाद में जच्चा-बच्चा को इलाज के लिए रैफर किया था. रास्ते में मौत होने की जानकारी प्राप्त हुए हैं. एमसीएच प्रभारी डॉ नैनमल परमार से घटना की जानकारी प्राप्त कर जांच की जाएगी. अगर जांच में लापरवाही सामने आएंगी तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:सीमा पर गर्मी से हाहाकार, 50 डिग्री में देश के सुरक्षा में तैनात जवान

Trending news