भक्ति-उल्लास के रंग से सराबोर हुआ सांचोर, दही-हांडी के साथ मना जन्माष्टमी का जश्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1310856

भक्ति-उल्लास के रंग से सराबोर हुआ सांचोर, दही-हांडी के साथ मना जन्माष्टमी का जश्न

दरबार चौक स्थित शिव मंदिर से विविध प्रकार की धार्मिक झांकियों के साथ शहर के मुख्य मार्गों से विशाल शोभायात्रा निकाली गई. वहीं, विवेकानंद सर्किल पर बड़ी दही हांडी फोड़ने का कार्यक्रम हुआ. 

भक्ति-उल्लास के रंग से सराबोर हुआ सांचोर, दही-हांडी के साथ मना जन्माष्टमी का जश्न

Sanchore: जालोर ज़िले का सांचोर दो साल बाद कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर भक्ति और उल्लास के रंग से सराबोर हो गया. गोविंदाओं ने देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत होकर रंगीन ''दही हांडी'' के साथ कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया. 

दरबार चौक स्थित शिव मंदिर से विविध प्रकार की धार्मिक झांकियों के साथ शहर के मुख्य मार्गों से विशाल शोभायात्रा निकाली गई. वहीं, विवेकानंद सर्किल पर बड़ी दही हांडी फोड़ने का कार्यक्रम हुआ. यहां पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिली. दही हांडी को ऊंचाई पर टांगा गया था, जिसके बाद भाजपा नेता दानाराम चौधरी को युवाओं ने उन्हें कंधों पर बिठा कर ऊंचाई पर टंगी मटकी तक पहुंचाया और हाथी घोडा पालकी, जय कन्हैया लाल के जयकारे के साथ दही-हांडी फोड़ी गई. 

यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र

शोभायात्रा का हुआ स्वागत
इस दौरान कृष्णा भगवान के गानों की धूम इस महोत्सव में धूम देखने को मिली. हर तरफ है ये शोर आया माखन का चोर..- दही हांडी की धूम सबसे ज्यादा देखने को मिली. इसके अलावा शोभायात्रा में युवाओं ने जमकर डीजे की धुन पर डांस किया और हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की के जयकारे लगाए. शोभायात्रा दौरान शहर में सभी व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर इस शोभायात्रा में भाग लिया. शोभा यात्रा एवं विभिन्न प्रकार की झांकियों को देखने के लिए उपखंड क्षेत्र के आसपास के बड़ी संख्या में लोग शामिल थे. शोभायात्रा का जगह-जगह फूलों से स्वागत किया गया. 

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई, भाजपा नेता दानाराम चौधरी, चितलवाना प्रधान प्रतिनिधि हिन्दूसिंह, मितेश चौधरी, जामाराम चौधरी, व्यापार महासंघ अध्यक्ष हरीश पुरोहित,चुनीलाल खेजडियाली, दिनेश पुरोहित दातिया और गणपतलाल पुरोहित सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

Reporter- Dungar Singh

 

जालोर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- घर में हमेशा बना रहेगा धन का भंडार, इस तरह करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न

यह भी पढे़ं- Aaj Ka Rashifal: शनिवार के दिन सतर्क रहें मेष, कन्या और वृश्चिक राशि के लोग, जानें क्या कहता है आपका भाग्य

यह भी पढे़ंराजस्थान के सिरोही में दर्दनाक सड़क हादसा, 4 श्रद्धालुओं की मौत, 20 से अधिक घायल, PM ने जताया शोक

 

Trending news