भगवान द्वारिकाधीश की 57वीं परिक्रमा में उमड़े श्रद्धालु, जयकारों से गूंजा झालरापाटन
Advertisement

भगवान द्वारिकाधीश की 57वीं परिक्रमा में उमड़े श्रद्धालु, जयकारों से गूंजा झालरापाटन

Jhalawar News: झालावाड़ जिले की धार्मिक नगरी झालरापाटन में आज भगवान द्वारिकाधीश की 57वीं विशाल परिक्रमा निकाली गई, जिसमें झालावाड़ जिले सहित सीमावर्ती मालवा अंचल से भी पहुंचे हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. 

 

भगवान द्वारिकाधीश की 57वीं परिक्रमा में उमड़े श्रद्धालु, जयकारों से गूंजा झालरापाटन

Jhalawar,  Jhalrapatan: झालावाड़ जिले की धार्मिक नगरी झालरापाटन में आज भगवान द्वारिकाधीश की 57वीं विशाल परिक्रमा निकाली गई, जिसमें झालावाड़ जिले सहित सीमावर्ती मालवा अंचल से भी पहुंचे हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. परिक्रमा का आयोजन श्री द्वारिकाधीश पुष्टि भक्ति सत्संग समिति द्वारा किया गया . 

यह भी पढ़ें - महिला को घायल कर भागे बदमाश, पुलिस ने पीछा कर तलाशी ली तो मिला 30 किलो डोडा चूरा

झालावाड़ जिले की धार्मिक नगरी झालरापाटन स्थित अति प्राचीन भगवान द्वारिकाधीश मंदिर की 57वीं विशाल परिक्रमा का आज रविवार को आयोजन किया गया. श्री द्वारिकाधीश भक्ति पुष्टि सत्संग समिति द्वारा आयोजित इस विशाल परिक्रमा में झालावाड़ जिले के ग्रामीण अंचलों सहित सीमावर्ती मालवा क्षेत्र के भी हजारों श्रद्धालु शामिल हुए और भगवान द्वारिकाधीश की 52 कोसी परिक्रमा को भगवान द्वारकाधीश के जयकारों के साथ पूरा किया. 

यह भी पढ़ें - बिल ठीक करने के नाम पर भेजा लिंक और खाते से उड़ाए साढ़े 6 लाख, पुलिस ने करवाए रिफंड

कड़ाके की सर्दी होने के बावजूद श्रद्धालुओं का उत्साह देखते बन रहा था. इस बार भगवान द्वारकाधीश की परिक्रमा दूध धारा के साथ पूरी की गई जिसके तहत जहां एक और जहां श्रद्धालुओं ने भगवान द्वारिकाधीश के रथ को अपने हाथों से खींचते हुए 12 कोसी परिक्रमा को पूरा किया, तो पूरे परिक्रमा मार्ग पर दूध की धारा भी चलाई गई. अल सुबह भगवान द्वारिकाधीश मंदिर से शुरू हुई परिक्रमा शहर के पीपली बाजार, सूर्य मंदिर इमली गेट से होते हुए गोमती सागर तालाब का चक्कर लगाकर पुनः द्वारिकाधीश मंदिर पहुंची,  जहां महाआरती के साथ परिक्रमा का समापन हुआ. 

यह भी पढ़ें - दोस्तों के साथ खाना खाने जा रही MDS यूनिवर्सिटी की छात्रा की हादसे में मौत, 2 घायल

श्री द्वारकाधीश पुष्टि भक्ति सत्संग समिति द्वारा परिक्रमा में शामिल होने पहुंचे श्रद्धालुओं के लिए महाप्रसादी की भी व्यवस्था की गई. आगामी होली के अवसर पर होने वाली फागुन मास की परिक्रमा 5 मार्च को आयोजित होगी. इधर पुलिस विभाग द्वारा भी पूरे परिक्रमा मार्ग पर जवानों को तैनात किया गया और श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा व्यवस्थाओं पर नजर रखी गई. डीएसपी ब्रजमोहन मीणा खुद भी व्यवस्थाओं को संभालने के लिए मौजूद रहे. 

Reporter- Mahesh Parihar

Trending news