केरल में हो सकता है आसाराम बापू का इलाज! आयुर्वेद डॉक्टर ने दी सलाह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan974042

केरल में हो सकता है आसाराम बापू का इलाज! आयुर्वेद डॉक्टर ने दी सलाह

न्यायाधीश डॉ. पीएस भाटी ने कहा है कि यह कोर्ट प्रत्येक प्रोफेशनल का सम्मान करता है, लेकिन केस की परिस्थितियों को देखते हुए सरकारी आयुर्वेद डॉक्टर से सत्यापन कराने की जरूरत है.

फाइल फोटो

Jodhpur: राजस्थान हाईकोर्ट ( Rajasthan High Court) ने दुष्कर्म के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल (Jodhpur Central Jail) में सजा काट रहे आसाराम बापू (Asharam Bapu) के स्वास्थ्य को लेकर आयुर्वेद डॉक्टर राघवन रमनकुट्‌टी (Raghavan Ramankutty) के हलफनामे पर सरकारी आयुर्वेद डॉक्टर से सत्यापन कराने की बात कही है. डाक्टर राघवन रमनकुट्‌टी ने आसाराम की हालत को देखते हुए उनका इलाज केरल से कराने के लिए हलफनामा दिया था.
हाईकोर्ट (High Court) के न्यायाधीश डॉ. पीएस भाटी (Dr. P.S. Bhati) ने कहा है कि यह कोर्ट प्रत्येक प्रोफेशनल का सम्मान करता है, लेकिन केस की परिस्थितियों को देखते हुए सरकारी आयुर्वेद डॉक्टर से सत्यापन कराने की जरूरत है. हाईकोर्ट ने 3 सितंबर को रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए है.

नारायण साईं ने दायर की थी याचिका
आसाराम के बेटे नारायण साईं (Narayan Sai) की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए पिछले दिनों कोर्ट ने आयुर्वेद डॉक्टर रमनकुट्‌टी को जेल (Jail) में आसाराम का इलाज कराने की अनुमति दी थी. अब आयुर्वेद डॉक्टर रमनकुट्टी ने आसाराम का उपचार करते हुए अधिवक्ता के जरिए एक हलफनामा कोर्ट में पेश किया, जिसमें आसाराम को कई आयुर्वेदिक बीमारियों का जिक्र करते हुए उन्हे केरल के आयुर्वेद पद्धति से उपचार करने की जरूरत बताई है.

यह भी पढ़े- Barmer: हरियालो बायतु अभियान के तहत 1 घंटे में लगे डेढ़ लाख पौधे, बना अनूठा रिकॉर्ड

कोर्ट ने 7 जुलाई को आसाराम को न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में ही आयुर्वेद डॉक्टर से उपचार कराने की अनुमती दी थी और कहा था कि जब जरूरत हो तो डॉक्टर राघवन रमनकुट्‌टी पहचान पत्र के साथ आसाराम का जेल में ही इलाज कर सकते है. 

Trending news