Jodhpur News: जोधपुर में नर्सिंग कर्मचारियों का प्रदर्शन,13 सूत्री मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1798989

Jodhpur News: जोधपुर में नर्सिंग कर्मचारियों का प्रदर्शन,13 सूत्री मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

Jodhpur News: राजस्थान नर्सेज संघर्ष समिति के आह्वान पर राजस्थान नर्सेज  संघर्ष समिति जोधपुर के बैनर तले  नर्सेज की 13 सूत्री मांगो को लेकर आज जोधपुर के डॉक्टर एसएन मेडिकल कॉलेज के समक्ष प्रदर्शन किया. 

 

Jodhpur News: जोधपुर में नर्सिंग कर्मचारियों का प्रदर्शन,13 सूत्री मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

Jodhpur News: जोधपुर में राजस्थान नर्सेज  संघर्ष समिति जोधपुर के बैनर तले  नर्सेज की 13 सूत्री मांगों को लेकर धरना दिया गया. इस दौरान नर्सेज ने अपनी मांगों को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर समय रहते उनकी मांगों पर उचित समाधान करने की मांग की. नर्सिंग कर्मचारियों का आरोप है कि लंबे समय से वह अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं,लेकिन सरकार की ओर से उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

 उन्होंने कहा कि इसको लेकर नर्सेज काली पट्टी बांधकर कार्य कर रहे हैं और लगातार सरकार को ज्ञापन देकर अपनी मांगे प्रशासन के माध्यम से सरकार के समक्ष रख रहे है,लेकिन इसके बावजूद भी उनकी समस्याओं पर अभी तक कोई उचित समाधान नहीं निकला.

नर्सेज का कहना है कि नर्सेज ने राज्य सरकार की मंशा के अनुसार हमेशा से ही  कोविड-जैसी महामारी हो या फिर राज्य सरकार की चिरंजीवी योजना हो हमेशा से ही आमजन और सरकार के हित में काम किया है.

ये मांगे की गई 

उन्होंने सरकार से  निदेशालय की प्रथक से स्थापना करने,नर्सिंग कैडर का पुनर्गठन के साथ ही वेतन भत्तों केंद्र के समान देने,सविंदा, युटीबी की सेवा से नियमित हुए कर्मियो को संविदा सेवा काल को जोड़ने,टाइम पाउंड डीपीसी करने, निविदा सविंदा पर भर्ती ना हो और पूर्व में लगे कर्मियो को नियमित करने,ट्रांसफर से बेन हटाने और समस्त संभाग से ट्रांसफर हो ऐसी व्यवस्था करने, सविंदा utb पर लगे कर्मियो का वेतन 37800 जल्द करने,नर्सिंग संवर्ग का ड्रेस कोड बदलने के साथ ही सेवारत नर्सिंग अधिकारियों को उच्च अध्यन हेतु अध्यन अवकाश डॉक्टर की तरह देने  अतिरिक्त इंक्रीमेंट लगाने. 

पहले पूर्ण करने की मांग रखी

नर्सिंग अधिकारी, सीनियर नर्सिंग अधिकारी और नर्सिंग ट्यूटर्स राजपत्रित,मेडिकल कॉलेजों में नर्सिंग कर्मियो के लिए संख्या अनुसार आवास बनवाए जाने और नर्सिंग भर्ती 2023 आचार संहिता से पहले पूर्ण करने की मांग रखी. साथ ही चेतावनी दी अगर समय रहते इन मांगों पर कोई उचित समाधान नहीं, हुआ तो नर्सिंग कर्मचारी मजबूरन जयपुर कुच करेंगे.

ये भी पढ़ें- PM Modi: पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ खड़ी है, राजस्थान ने दुनिया को हैरान किया है

 

Trending news