Jaisalmer: बिजली की समस्याओं को लेकर ग्रमीणों ने डिस्कॉम कार्यालय का किया घेराव, जमकर की नारेबाजी
Advertisement

Jaisalmer: बिजली की समस्याओं को लेकर ग्रमीणों ने डिस्कॉम कार्यालय का किया घेराव, जमकर की नारेबाजी

जिले के क्षेत्र के केरालिया डिस्कॉम से जुड़े नलकूपों पर पिछले एक पखवाडे़ से नियमानुसार बिजली नहीं देने को लेकर समाधान नहीं होने पर नाराज किसानों ने केरालिया डिस्कॉम कार्यालय का घेराव किया. साथ हीं, विरोध प्रदर्शन कर डिस्कॉम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, समस्या का समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी. 

Jaisalmer: बिजली की समस्याओं को लेकर ग्रमीणों ने डिस्कॉम कार्यालय का किया घेराव, जमकर की नारेबाजी

Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer News) जिले के क्षेत्र के केरालिया डिस्कॉम से जुड़े नलकूपों पर पिछले एक पखवाडे़ से नियमानुसार बिजली नहीं देने को लेकर समाधान नहीं होने पर नाराज किसानों ने केरालिया डिस्कॉम कार्यालय का घेराव किया. साथ हीं, विरोध प्रदर्शन कर डिस्कॉम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, समस्या का समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी. 

किसान नेता श्रवणसिंह भाटी ने बताया कि केरालिया डिस्काम से केरालिया क्षेत्र के 200 से अधिक नलकूप जुड़े हुए हैं. नलकूपों पर 6 घंटे बिजली आपूर्ति देना सरकारी नियम के अनुसार है लेकिन केरालिया डिस्कॉम पर 6 घंटे की जगह मात्र 3 से 4 घंटे ही बिजली दी जा रही है. ऐसे में किसानों को भारी परेशानियों से सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ेंः BJP के लिए कार्यकर्ता, कार्यक्रम, कार्यालय और कोष आवश्यक: चंद्रशेखर

साथ ही किसानों की पानी के अभाव में फसलें भी बर्बाद हो रही हैं. उन्होंने बताया कि किसानों द्वारा डिस्कॉम के अधिकारियों से सरकारी नियमानुसार 6 घंटे विद्युत आपूर्ति दिए जाने की मांग की जा रही है. इसके बावजूद उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. इससे गुस्साएं किसान रविवार शाम को केरालिया डिस्कॉम कार्यालय पहुंचे, जहां डिस्कॉम परिसर में खड़े रहकर दो घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया और डिस्कॉम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

किसानों ने बताया कि उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जाता है तो वे उग्र आंदोलन करेंगे. इसकी जिम्मेदारी डिस्कॉम प्रशासन की होगी. इस अवसर पर बादल नाथ, गुलाम खां, कल्याणसिंह, देवी सिंह, श्रवणसिंह, मनोहर सिंह, रूपसिंह दुष्यंत सिंह, आईदानसिंह, रजाक खां सहित किसान मौजूद रहे. 

Reporter- Shankar Dan

Trending news